Ind vs Sa: टीम इंडिया में लौटा खूंखार गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को करेगा तबाह!

68
Ind vs Sa: टीम इंडिया में लौटा खूंखार गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को करेगा तबाह!


Ind vs Sa: टीम इंडिया में लौटा खूंखार गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को करेगा तबाह!

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के जरिए भारतीय टीम टी20 विश्व कप से पहले डैथ ओवरों की अपनी गेंदबाजी बेहतर करने और बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास देने के इरादे से उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अर्शदीप सिंह नहीं खेले थे, लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है। पूरी उम्मीद है कि पहले मैच में वह खेलेंगे। ऐसे में टीम इंडिया को अपने नए कॉम्बिनेशन को लेकर भी काफी बातें साफ हो जाएंगी।

अर्शदीप की वापसी, बुमराह के साथ संभालेंगे मोर्चा
जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप दोनों छोर से बॉलिंग करेंगे तो यह फैंस के लिए भी एक अद्भुत पल होगा। सभी जानते हैं कि बुमराह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हैं, जबकि अर्शदीप को टीम इंडिया का नया जहीर खान माना जा रहा है। इस बाएं हाथ के गेंदबाज का जलवा भी देखा है। उन्होंने एशिया कप में भी शानदार बॉलिंग से हर किसी को आकर्षित किया था, जबकि IPL में लोहा मनवाया था।

रोहित को मिलेगा अपने सवाल का जवाब
इस सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि डैथ गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है। हर्षल पटेल चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लौटे लेकिन 12 की औसत से रन दे डाले और उनका इकॉनामी रेट नौ से ऊपर रहा। विश्व कप के लिये स्टैंडबाय दीपक चाहर को पिछली सीरीज में मौका नहीं मिला और अब तीन मैचों मे तेज गेंदबाजों को रोटेट किए जाने पर वह खेल सकते हैं।

चहल की फिरकी भी दिख सकती है
अर्शदीप सिंह से स्लॉग ओवरों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी जो जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों में पिच सपाट रहने के बाद तीसरे मैच में टर्निंग पिच पर युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया की पिचों को ध्यान में रखते हुए चहल अपने प्रदर्शन में सुधार के इरादे से उतरेंगे। विश्व कप से पहले सभी खिलाड़ियों को मौका देने की बात रोहित शर्मा कर चुके हैं लिहाजा आर अश्विन को अंतिम एकादश में उतारा जा सकता है।

बल्लेबाजी में केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं चल सके और वह इसकी भरपाई इस सीरीज में करना चाहेंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा फॉर्म में हैं और राहुल को भी तेज गति से रन बनाने होंगे। दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ आठ गेंद खेलने को मिली और रोहित पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें क्रीज पर अधिक समय देने की जरूरत है। विश्व कप टीम में शामिल दीपक हुड्डा कमर की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे।

उनकी जगह श्रेयस अय्यर को उतारा जा सकता है। भारत ने घरेलू द्विपक्षीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराया नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के ग्रुप चरण में दोनों टीमों का सामना होगा लेकिन उसमें हालात अलग होंगे। दोनों टीमें इन तीन मैचों में अपनी कमजोरियों का पता करके उन पर मेहनत कर सकती हैं।

टीमें: भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।
दक्षिण अफ्रीका: तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, ब्योर्न फोर्चून, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, मार्को जानसेन, केशव महारात, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिच नॉर्त्जे, वेन परनेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिली रोसोयू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टान स्टब्स।

Ind vs Sa 1st T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव, श्रेयस अय्यर सहित 3 प्लेयर्स की हुई एंट्रीnavbharat times -Sanjay Manjrekar: भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में बड़ी खामी, संजय मांजरेकर ने बताया कहां खड़ी हो सकती है मुश्किल!

टूटा मिस्बाह का गुरूर, पाकिस्तान का सपना हुआ चकनाचूर… श्रीसंत ने बताया भारत कैसे बना विश्व विजेता



Source link