IND vs SA: ऋषभ पंत के स्ट्रेट ड्राइव को देख क्रिकेट के भगवान भी कहेंगे वाह! साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को हौंक दिया

177
IND vs SA: ऋषभ पंत के स्ट्रेट ड्राइव को देख क्रिकेट के भगवान भी कहेंगे वाह! साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को हौंक दिया


IND vs SA: ऋषभ पंत के स्ट्रेट ड्राइव को देख क्रिकेट के भगवान भी कहेंगे वाह! साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को हौंक दिया

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आक्रमक अंदाज में अपनी पारी की शुरुआत की थी। पंत ने 192.86 की स्ट्राइक रेट से 14 गेंद में 27 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और दो बेहतरीन छक्का लगाया। भारत के लिए इस मैच में ओपनिंग करने वाले पंत हालांकि अपनी इस पारी को बड़ा नहीं सके और तेजी रन बनाने के प्रयास में लपके गए लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसे शॉट खेले जो काफी दर्शनीय था।

खास तौर से पांचवे ओवर में ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की जमकर खबर ली। एनगिडी के इस ओवर ओवर की पहली गेंद पर पंत ने अपना तेवर दिखाते हुए चौके के साथ शुरुआत की। हालांकि दूसरी गेंद पर वह रन नहीं बना सके लेकिन तीसरी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन की दीशा एक लंबा छक्का जड़ा दिया।

ओवर में एक चौका और छक्का खा चुके एनगिडी अब पूरी तरह से बचने की कोशिश में थे और किसी तरह से वह चौथी गेंद लेकर आए। इस बार भी पंत ने गेंद का बुरा हाल किया और स्ट्रेट ड्राइव लगाते हुए दनदनाता हुआ चौका जड़ दिया। पंत का यह चौका इन बेहतरीन था कि कमेंट्री बॉक्स में सबके मुंह से सिर्फ एक ही शब्द निकला, वाह। इसके बाद पांचवीं गेंद पर भी पंत ने एनगिडी को एक और बेहतरीन छक्का जड़ दिया।

एनगिडी के इस ओवर में पंत की बल्लबाजी को देख कर दर्शक भाव विभोर हो गए थे लेकिन आखिरी गेंद अब भी बांकी था। पंत ने छठी गेंद पर भी रूम बनाकर कट करने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आई और प्वाइंट पर खड़े स्टब्स ने बायीं ओर गोता लगाते हुए कैच को लपक कर पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का अंत कर दिया और इस तरह भारतीय पारी के तीसरे विकेट पतन हो गया।

बल्लेबाजी में साउथ अफ्रीका ने मचाया धमाल

इससे पहले मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार खेल दिखाया। शुरुआत में टेम्बा बावुमा के विकेट के बाद साउथ अफ्रीका के लिए राइली रूसो ने बेहतरीन 48 गेंद में 100 रनों की पारी खेली। वहीं क्विंटन डिकॉक ने भी 43 गेंद में 68 रन बनाए। इसके अलावा डेविड मिलर ने 5 गेंद में 19 रनों की पारी खेली जिसमें तीन छक्के शामिल थे जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 18 गेंद में 23 रन बनाए।

IND vs SA: दीपक चाहर की दरियादिली, बेईमानी कर रहा था बल्लेबाज फिर भी नहीं किया रन आउट
navbharat times -क्यों सूर्यकुमार यादव फिलहाल नहीं बन पाएंगे T20 में नंबर वन? विराट कोहली की गलती SKY को पड़ रही भारी!
navbharat times -Ind vs Sa: सांप करीब से मैच देखना चाहता था इसलिए अंदर आ गया, असम क्रिकेट संघ के सचिव का अजीबोगरीब बयान



Source link