IND vs SA: दीपक चाहर की दरियादिली, बेईमानी कर रहा था बल्लेबाज फिर भी नहीं किया रन आउट

0
213


IND vs SA: दीपक चाहर की दरियादिली, बेईमानी कर रहा था बल्लेबाज फिर भी नहीं किया रन आउट

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज वही भूल करने जा कर रहे थे जिसे लेकर हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा चर्चा में रही थी। जी हां, यह भूल नॉन स्ट्राइक एंड पर गेंद के हाथ से निकलने से पहले अपने क्रीज को छोड़ने की थी। सीरीज के तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स पारी के 16वें ओवर में दीपक चाहर के हाथ से जब तक गेंद निकलती वह अपने क्रीज से बाहर निकल गए लेकिन चाहर की उन पर पैनी नजर थी और उन्होंने गेंद को हाथ से नहीं छोड़ा।

इस दौरान भारतीय टीम के इस गेंदबाज के पास पूरा मौका था कि वह साउथ अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स को मांकड़ नियम के तहत रन आउट कर देते लेकिन उन्होंने चेतावनी के तौर पर ऐसा नहीं किया। हालांकि यह सब कुछ बहुत ही जल्दी जल्दी हुआ और एक फिर से बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी-अपनी जगह पर चले गए लेकिन इस घटना को देख कर दीप्ति शर्मा का चार्ली डीन का विवाद जेहन में ताजा हो गया।

मैच में दीपक चाहर ने भारत के लिए चार ओवर की गेंदबाजी में 48 रन खर्च किए जबकि उनके खाते में सिर्फ एक विकेट आया। वहीं ट्रिस्टन स्टब्स जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और 18 गेंद में सिर्फ 23 रन ही बना सके।

Copy

राइली रूसो ने जड़ा शतक

भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में राइली रूसो ने शानदार शतक जड़ा। टी20 इंटरनेशनल में रूसो का यह पहला सैकड़ा था। उन्होंने 48 गेंद में 100 रनों की पारी खेली। उनकी इस दमदार पारी के बदौलत ही साउथ अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 227 रन का स्कोर खड़ा किया। राइली रूसो के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डिकॉक ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। डिकॉक ने 43 गेंद में 68 रन बनाए।

वहीं आखिरी में डेविड मिलर ने 5 गेंद में बेहतरीन 19 रनों का योगदान दिया जबकि टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने एक बार फिर से निराश किया।

क्या था दीप्ति और चार्ली का विवाद

हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने गई थी। सीरीज के आखिरी मैच में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की चार्ली डीन को उस समय मांकड़ के तहत रन आउट किया था जब उसे जीत के लिए 40 गेंद में 17 रन की जरूरत थी। वहीं भारत को जीत के लिए एक विकेट चाहिए था। इस दौरान जब दीप्ति गेंदबाजी के लिए आईं तो उन्होंने चार्ली को मांकड़ के माध्यम से आउट कर दिया और भारत ने मैच को जीत लिया।

इस तरह ने इंग्लैंड की टीम को इस सीरीज में 3-0 से हार मिली लेकिन दीप्ति ने जिस तरह चार्ली को आउट किया उसे लेकर इंग्लैंड के खेमें काफी निराशा थी। यहां तक की उन्होंने इसे खेल भावना के विपरीत बता दिया। इसके अलावा इंग्लैंड के मेंस क्रिकेटरों ने दीप्ति शर्मा की आलोचना की जबकि भारत की इस गेंदबाज किसी भी तरह से नियम के खिलाफ नहीं गईं थी।

क्यों सूर्यकुमार यादव फिलहाल नहीं बन पाएंगे T20 में नंबर वन? विराट कोहली की गलती SKY को पड़ रही भारी!
navbharat times -Ind vs Sa 3rd T20 Live Streaming: कब होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका का तीसरा टी20, जानें कहां उठा सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग का मजा
navbharat times -Ind vs Sa: सांप करीब से मैच देखना चाहता था इसलिए अंदर आ गया, असम क्रिकेट संघ के सचिव का अजीबोगरीब बयान



Source link