Ind Vs Pak T20: गेंद-बल्ला लेकर महादेव के दरबार में पहुंच गए क्रिकेट फैंस, पाकिस्तान से महामुकाबले के लिए मांग रहे दुआ

167
Ind Vs Pak T20: गेंद-बल्ला लेकर महादेव के दरबार में पहुंच गए क्रिकेट फैंस, पाकिस्तान से महामुकाबले के लिए मांग रहे दुआ

Ind Vs Pak T20: गेंद-बल्ला लेकर महादेव के दरबार में पहुंच गए क्रिकेट फैंस, पाकिस्तान से महामुकाबले के लिए मांग रहे दुआ

वाराणसी:टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को भारत और पाकिस्तान (India Pakistan Match) के बीच मुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होने वाले भारत पाक (Ind Vs Pak) के बीच इस मैच पर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी हुईं हैं। टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और पाकिस्तान की कमान बाबर आजम (Babar Azam) संभाल रहे हैं। वहीं भारत में लोग टीम इंडिया से दिवाली गिफ्ट (Diwali Gift) के तौर पर जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं। इसे लेकर क्रिकेट प्रेमी खासे उत्साहित हैं और सुबह से ही मंदिरों में हवन-पूजन करके टीम की सफलता की कामना कर रहे हैं। क्रिकेट प्रेमी वाराणसी (Varanasi) के कई मंदिरों में भारत का झंडा और रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul), ऋषभ पंत (Rishab Pant) समेत अन्य खिलाड़ियों की तस्वीरें लेकर खड़े हो गए हैं।

T20 World Cup 2022 में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है। मैच से पहले टीम इंडिया की जीत के लिए पूरे देश में प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है। धार्मिक नगरी वाराणसी में भी क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया की जीत के लिए हवन पूजा और प्रार्थना कर रहे हैं। प्रह्लाद घाट स्थित पंचमुखी महादेव मंदिर में क्रिकेट प्रेमियों ने भगवान शिव का जप करते हुए भारत की जीत के लिए प्रार्थना की। हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ इन युवाओं ने टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की। हाथों में भारत का झंडा लेकर सैकड़ों की संख्या में उत्साही युवा टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है।

काशी के मंदिरों और खेल मैदान में टीम इंडिया के लिए जीत की दुआ

काशी के युवा क्रिकेट प्रेमी सिर्फ मंदिरों में ही नहीं बल्कि खेल मैदानों में भी जुटे हुए हैं। छोटे-छोटे बच्चे हो या युवा क्रिकेट प्रेमी सभी लोग सुबह से ही लगातार टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। वाराणसी में सिगरा स्थित स्टेडियम में भी क्रिकेट प्रेमियों ने भारत की जीत के प्रार्थना की और टीम इंडिया को चीयर किया।

भारत पाक दौरे पर भी विवाद

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को लेकर विवाद नए सिरे से गहरा गया है। बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) के पाकिस्तान में मैच नहीं खेलने के बयान के बाद असदुद्दीन ओवैसी और पाकिस्तान के क्रिकेटर वसीम अकरम समेत रमीज राजा ने भी भारत-पाक क्रिकेट संबंधों को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी है। इससे भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को लेकर एक नई बहस शुरू हो गई है।
रिपोर्ट – अभिषेक कुमार झा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News