IND vs PAK CWG 2022 LIVE: भारत की शेरनियां आज T20 में करेंगी पाक का शिकार! जो हारेगा घर जाएगा

177
IND vs PAK CWG 2022 LIVE: भारत की शेरनियां आज T20 में करेंगी पाक का शिकार! जो हारेगा घर जाएगा


IND vs PAK CWG 2022 LIVE: भारत की शेरनियां आज T20 में करेंगी पाक का शिकार! जो हारेगा घर जाएगा

नई दिल्ली: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों को टी20 क्रिकेट के अपने पहले मुकाबले में हार मिली है। भारत को हालांकि जहां अपने से बेहद मजबूत और वर्ल्ड टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा तो पाकिस्तान को कमजोर बारबाडोस की टीम ने शिकस्त दे दी। ऐसे में दोनों टीमें आज जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी तो दोनों की कोशिश पहली जीत हासिल करने की होगी। हालांकि, पिछले मैच के प्रदर्शन को अगर आधार बनाएं तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। पूल-ए के इस मुकाबले में आज जो टीम जीतेगी वह मेडल के होड़ में कायम रहेगी जबकि हारने वाली टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। ग्रुप में सभी टीमें 1-1 मुकाबला खेल चुकी हैं। आश्चर्यजनक रूप से बारबाडोस टॉप पर है जबकि भारत तीसरे और पाकिस्तान सबसे नीचे चौथे स्थान पर है। ग्रुप की टॉप-2 टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया को दी जोरदार टक्कर
भारत ने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जोरदार टक्कर दिया था। कप्तान हरमनप्रीत कौर के 52 रन से भारत ने आठ विकेट पर 154 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने एक समय ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट महज 49 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन, एश्ले गार्डनर ने नॉटआउट अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली थी। भारत ने मैच में गेंद के साथ तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी में कप्तान हरमनप्रीत के अलावा ओपनर शेफाली वर्मा (48) और स्मृति मंधाना (24) ही कुछ प्रभावित कर सकीं। हालांकि भारत को पूजा वस्त्राकर की कमी खली थी जो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से मुकाबले में नहीं उतर सकी थीं।

पाक की सबसे बड़ी चिंता
दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम अपने पहले मुकाबले में बारबाडोस को मैच में कभी भी टक्कर देती नहीं दिखी। बारबाडोस ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम निदा डार के नॉटआउट 50 रन के बावजूद छह विकेट पर 129 रन तक ही पहुंच सकीं। इस मुकाबले में उसके गेंदबाज कोई असर नहीं छोड़ सके थे। बल्लेबाजी में भी टीम ने 49 रन तक टॉप ऑर्डर के विकेट गंवा दिए। ऐसे में टीम लय हासिल करना चाहेगी। कप्तान बिस्माह मारूफ महज 12 रन ही बना सकी थीं।

कितने बार आमने-सामने हुईं दोनों टीमें, क्या कहता है रेकॉर्ड
भारत और पाकिस्तान की महिला टीम टी20 में अब तक 11 बार एकदूसरे से भिड़ चुकी हैं जिसमें भारत ने 9 मुकाबले जीते हैं वहीं पाकिस्तान के हिस्से में 2 जीत आई हैं। ताजा रैंकिंग्स की बात करें तो भारत अंकतालिका में चौथे तो पाकिस्तान 7वें स्थान पर है। आपको बता दें कि 4 साल बाद भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें टी20 क्रिकेट में भिड़ेंगी। मैच का प्रसारण दोपहर 3:30 बजे से, सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा।



Source link