IND vs NZ 3rd T20: पृथ्वी को मिलेगी जगह? किसका कटेगा पत्ता… तीसरे टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

86
IND vs NZ 3rd T20: पृथ्वी को मिलेगी जगह? किसका कटेगा पत्ता… तीसरे टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन


IND vs NZ 3rd T20: पृथ्वी को मिलेगी जगह? किसका कटेगा पत्ता… तीसरे टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

अहमदाबाद: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच एक फरवरी यानी बुधवार को होगा। रांची में हुए पहले मैच को न्यूजीलैंड ने 21 रनों से जीता था। लखनऊ में खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। अब सीरीज का आखिरी मैच निर्णायक होना जा रहा है। दोनों मैचों में भारतीय टीम की बल्लेबाजी फेल रही और इसी वजह से तीसरे मैच से पहले इससे टीम टेंशन में होगी।

पृथ्वी को मिलेगा मौका?

ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी लगातार फेल हो रही है। श्रीलंका के खिलाफ तीनों टी20 में यह जोड़ी अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाई। यहां भी पहले दोनों मैचों में यही स्थिति थी। राहुल त्रिपाठी भी चार मैचों में सिर्फ एक दमदार पारी खेल पाए हैं। तो क्या तीसरे मैच में पृथ्वी साव को मौका मिलेगा? ईशान विकेटकीपर हैं और इसी वजह से उनका बाहर होना मुश्किल दिख रहा है। ऐसे में राहुल को बाहर होना पड़ सकता है। उनकी जगह पृथ्वी को मौका मिल सकता है। ऐसे में ईशान तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं।

मध्यक्रम में बदलाव की संभावना नहीं

भारतीय टीम के मध्यक्रम में बदलाव की संभावना कम दिखती है। सूर्यकुमार यादव लगातार अच्छा कर रहे हैं। कप्तान हार्दिक पंड्या गेंद के साथ ही बल्ले से भी टीम के लिए महत्वपूर्ण है। दीपक हुड्डा के साथ वॉशिंगटन सुंदर फिनिशर की भूमिका में दिखेंगे। दोनों जरूरत पड़ने पर 4-4 ओवर की गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

गेंदबाजी अटैक पिच पर निर्भर

भारतीय टीम ने लखनऊ टी20 में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को मौका दिया था। वहां पिच में स्पिनर्स के लिए मदद थी। अगर अहमदाबाद में भी ऐसा रहता है तो दोनों गेंदबाज खेल सकते हैं। लेकिन अगर पिच पेसर्स के मुताबिक रही तो उमरान मलिक खेलते नजर आ सकते हैं। 2021 में इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज हुई थी। उसमें शार्दुल ठाकुर ने 8 जबकि जोफ्रा आर्चर ने 7 विकेट लिये थे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, पृथ्वी साव, ईशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (c), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल/उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

न्‍यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद CM योगी से मिलने पहुंचे धाकड़ भारतीय क्रिकेटर Surya Kumar Yadav, देखिए चेहरे की मुस्‍कानnavbharat times -Ind vs Nz 2nd T20I Highlights: टीम इंडिया ने जैसे-तैसे हासिल की जीत, 100 रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को बेलने पड़े पापड़navbharat times -Yuzvendra Chahal Ind vs Nz: रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ युजवेंद्र चहल का नाम, पहले ही ओवर में हासिल की बड़ी उपलब्धि



Source link