IND vs NZ 1st ODI: ईशान करेंगे कीपिंग, अय्यर और अक्षर की जगह कौन, पहले वनडे में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

92
IND vs NZ 1st ODI: ईशान करेंगे कीपिंग, अय्यर और अक्षर की जगह कौन, पहले वनडे में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!


IND vs NZ 1st ODI: ईशान करेंगे कीपिंग, अय्यर और अक्षर की जगह कौन, पहले वनडे में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

हैदराबाद: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत बुधवार को होगी। 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। 15 जनवरी को ही टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला था। उस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। राहुल और अक्षर ने ब्रेक लिया है। वहीं अय्यर चोटिल है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बता दिया है कि राहुल की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) बतौर विकेटकीपर खेलेंगे।

अय्यर और अक्षर की जगह कौन?

श्रेयस अय्यर के बाहर होने से सूर्यकुमार यादव की लॉटरी लगी है। हार्दिक पंड्या को आराम मिलने की वजह से सूर्या को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच खेलने का मौका मिला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार्दिक की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी। ऐसे में सूर्या को बाहर होना पड़ता। लेकिन अय्यर के चोटिल होने की वजह से वह प्लेइंग इलेवन में बने रह सकते हैं। टॉप तीन में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल और विराट कोहली का रहना तय है।

अक्षर पटेल की जगह के लिए टीम इंडिया में दो दावेदार हैं। ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद। सुंदर को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में मौका मिला था और वह इस मैच में भी इलेवन में बने रह सकते हैं। उस मैच में उन्हें न तो उनकी बल्लेबाजी आई थी और न ही गेंदबाजी का मौका मिला था।

कैसा होगा गेंदबाजी अटैक?

तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज के साथ मोहम्मद शमी का खेलना तय है। तीसरे तेज गेंदबाज के लिए टीम के पास शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक का विकल्प है। शार्दुल बल्लेबाजी कर सकते हैं और इसी वजह से उनका पलड़ा भारी लग रहा है। उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ विकेट तो लिये थे लेकिन उनके खिलाफ रन भी बने थे। वहीं स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है। उन्हें चोट लगने के बाद कुलदीप को मौका मिला और दो मैच में उन्होंने 5 विकेट झटक लिये।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Ind vs Nz 1st ODI: श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड की बारी, टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगी चुनौतीnavbharat times -Ishan Kishan: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलेंगे ईशान किशन, कप्तान रोहित ने बताया कहां करेंगे बैटिंग?navbharat times -IND vs NZ: टीम इंडिया को लगी नजर! श्रेयस अय्यर इंजर्ड होकर वनडे सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका



Source link