IND vs NZ: शुभमन के आगे विराट-रोहित फेल, एक झटके में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड!

39
IND vs NZ: शुभमन के आगे विराट-रोहित फेल, एक झटके में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड!


IND vs NZ: शुभमन के आगे विराट-रोहित फेल, एक झटके में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड!

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में शतक लगाकर सनसनी मचा दी है। टी20 क्रिकेट में शुभमन का यह पहला शतक था। उन्होंने सिर्फ 54 गेंद का सामना करते हुए अपना सैकड़ा पूरा किया। अपनी पारी में उन्होंने 63 गेंद का सामना किया जिसमें उन्होंने नाबाद 126 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके 7 छक्के भी लगाए। इसके साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे शतक वीरों से बहुत आगे निकल गए हैं।

दरअसल शुभमन गिल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने पिछले साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंद में 122 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। अपनी इस पारी में विराट ने 12 चौके और 6 छक्के भी लगाए थे। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा आते हैं जिन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंद में 118 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

टी20 में शतक जड़ने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज बने शुभमन

इसके साथ ही शुभमन गिल टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए शतक जड़ने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। शुभमन से पहले यह कारनामा रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल भी कर चुके हैं। टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक शतक रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के नाम है। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के लिए तीन-तीन बार सैकड़ा जड़ा है।

वहीं केएल राहुल ने दो बार शतकीय पारी खेली जबकि सुरेश रैना, दीपक हुडा, शुभमन गिल और विराट कोहली के नाम एक-एक शतक दर्ज है।

तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले क्लब में शामिल हुए शुभमन

टी20 इंटरनेशनल में अपने पहले शतक के साथ ही शुभमन गिल एक खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं। शुभमन भारत के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 में शतकीय पारी खेलने का कारनामा किया है। शुभमन के पहले भारत के लिए सिर्फ रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना और केएल राहुल भी तीनों फॉर्मेट में शतक लगा पाने में सफल हुए हैं।

Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने वनडे के बाद टी20 में भी किया धमाका, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका ताबड़तोड़ शतक
navbharat times -IND vs NZ: खिलाड़ियों को पानी पिलाते रह गए पृथ्वी साव, हार्दिक की कप्तानी में क्यों नहीं मिला खेलने का मौका?
navbharat times -Ishan Kishan: ईशान किशन का फ्लॉप शो जारी, बल्ले को लगी जंग, पिछली 14 पारी का रिकॉर्ड देखकर पीट लेंगे सिर



Source link