IND vs NZ: तीन ओवर में न्यूजीलैंड ने निकाली टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की हवा, नहीं चला लोकल बॉय का जादू

17
IND vs NZ: तीन ओवर में न्यूजीलैंड ने निकाली टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की हवा, नहीं चला लोकल बॉय का जादू


IND vs NZ: तीन ओवर में न्यूजीलैंड ने निकाली टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की हवा, नहीं चला लोकल बॉय का जादू

रांची: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड ने डेवोन कॉन्वे और डेरेल मिचेल की अर्धशतकीय पारी से भारत के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम के लिए उम्मीद थी कि शुभमन गिल और लोकल बॉय ईशान किशन की जोड़ी एक तूफानी शुरुआत करेंगे लेकिन कीवी गेंदबाजों के आगे उनकी एक ना चली।

ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। ईशान को मिचेल ब्रेसवेल ने पवेलियन भेजा। इसके बाद राहुल त्रिपाठी क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए लेकिन 6 गेंद तक वह अपना खाता नहीं खोल सके और बिना कोई रन बनाए जैकब डफी ने डेवोन कॉन्वे के हाथों कैच उन्हें कैच आउट करा दिया।

टीम इंडिया इन दो झटकों के बाद अभी उबरने की कोशिश में ही था कि शुभमन गिल को मिचेल सैंटनर ने अपनी फिरकी में फंसा लिया। इस तरह भारतीय टीम के टॉप के तीन बल्लेबाज सिर्फ 15 रन के स्कोर पर पवेलियन का रुख कर लिया।

भारत की तेज गेंदबाजी रही बेअसर

पहले टी20 मैच में हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था लेकिन यह फैसला उनके उम्मीद के अनुरूप नहीं निकला। दरअसल टीम के लिए तेज गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। खास तौर से अर्शदीप बहुत महंगे साबित रहे और उन्होंने चार ओवर में 51 रन लुटा दिए जबकि उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। अर्शदीप ने पारी के आखिरी ओवर में तो 27 रन खर्च डाले।

इसके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या भी काफी महंगे रहे। हार्दिक ने मैच में तीन ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 33 रन लुटा दिए। वहीं स्पीडस्टर उमरान मलिक को उनके पहले ही ओवर में 16 रन पड़ गए जिसके बाद कप्तान ने उनसे आगे की गेंदबाजी ही नहीं कराई।

वहीं टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाजी वॉशिंगटन सुंदर के नाम रही। सुंदर ने चार ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च किए जिसमें उनके खाते में दो विकेट आए। इसके अलावा कुलदीप यादव ने भी चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट लिए। टीम के लिए शिवम मावी ने दो ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उनके खाते में 19 देकर एक विकेट आया।

Ind vs Nz 1st T20: भौकाली वॉशिंगटन… हवा में गोता लगाते हुए लपका अतिसुंदर कैच, एक ही ओवर में बदला खेल
navbharat times -INDW vs NZW: कल कर्तव्य पथ पर, आज क्रिकेट की पिच पर… भारत की बेटियों का करिश्मा, अंडर-19 WC फाइनल में पहुंचीं
navbharat times -Ind vs Nz: एमएस धोनी के मंत्र से हार्दिक-ईशान मचाएंगे कोहराम, रांची में आज न्यूजीलैंड की खैर नहीं!



Source link