IND vs NZ: डेब्यू मैच में उमरान ने अपनी रफ्तार से बरपाया कहर, कांप गए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

224
IND vs NZ: डेब्यू मैच में उमरान ने अपनी रफ्तार से बरपाया कहर, कांप गए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज


IND vs NZ: डेब्यू मैच में उमरान ने अपनी रफ्तार से बरपाया कहर, कांप गए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को डेब्यू का मौका मिला। अपनी रफ्तार के लिए मशहूर उमरान जब गेंदबाजी के लिए आए तो उन्होंने निराश भी नहीं किया। कप्तान शिखर धवन ने पहले पावर प्ले में ही जम्मु एक्सप्रेस को गेंद थमाई और अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चौंका दिया। उमरान ने वनडे करियर की अपनी पहली गेंद 145.9 किलोमीटर घंटे की रफ्तार फेंकी। उमरान यहीं नहीं रुके और लगातार अपनी रफ्तार को बढ़ाते रहे। इस दौरान उन्होंने 150 किलोमीटर की तेज गति की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों डेवोन कॉन्वे को कैच आउट करा दिया।

उमरान ने अपने डेब्यू वनडे मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 66 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किए। हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन उमरान ने जरूर अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया।

मैच में उमरान ने डेवोन कॉन्वे के अलावा डिरेल मिचेल को भी अपना शिकार बनाया जो न्यूजीलैंड के लिए 11 रन बनाकर आउट। वहीं इस मुकाबले में उनकी गति की बात करें तो उन्होंने सबसे तेज 153 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी।

टॉम लाथम और विलियमसन ने बिगाड़ा खेल

तीन वनडे मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। मैच में टीम इंडिया के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 124 रनों की पार्टनरशिप की। भारत के लिए कप्तान धवन ने 72 रनों की पारी खेली जबकि गिल ने 50 रनों का योगदान दिया।

इन दोनों के बाद श्रेयस अय्यर ने 76 गेंद में 80 रनों की पारी खेली जिसके बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रनों का विशाल स्कोर खड़ा लेकिन न्यूजीलैंड के टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन ने भारत का खेल बिगाड़ दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत हांलाकि कुछ खास नहीं रही। फिन एलन 22 और डेवोन कॉन्वे ने 24 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद लाथम और विलियमसन ने क्रीज पर अंगद की तरह अपने पैर जमा लिए टीम को 47.1 ओवर में ही जीत दिला दी। लाथम 104 गेंद में 145 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि विलियमसन 94 रन बनाकर वापस लौटे।

इस तरह 7 विकेट से जीत के साथ ही मेजबान न्यूजीलैंड ने सीरीज में अब 1-0 की बढ़त बना ली है।

Rohit Sharma World Cup: वर्ल्ड कप जीतना चाहते है तो IPL छोड़ दो, बचपन के कोच ने रोहित शर्मा को क्यों दी यह सलाह
navbharat times -Ind vs Nz: जो विराट-रोहित नहीं कर सके, वो श्रेयस अय्यर ने कर दिखाया, बनाया गजब रिकॉर्ड
navbharat times -Ravindra Jadeja Trolls: शर्म आनी चाहिए भाई तुम्हें… BJP के पोस्टर में टीम इंडिया की जर्सी में रविंद्र जडेजा, देखते ही भड़क गए फैंस



Source link