IND vs NZ: गेंद है या बंदूक की गोली… पलक झपकते ही उमरान ने उड़ा दिया विकेट, बल्लेबाज के होश उड़ गए

120
IND vs NZ: गेंद है या बंदूक की गोली… पलक झपकते ही उमरान ने उड़ा दिया विकेट, बल्लेबाज के होश उड़ गए


IND vs NZ: गेंद है या बंदूक की गोली… पलक झपकते ही उमरान ने उड़ा दिया विकेट, बल्लेबाज के होश उड़ गए

अहमदाबाद: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत के स्पीडस्टर उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया है। उमरान की आग उगलती हुई गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के मैच विनर बल्लेबाज भी फुस्स हो गए। मैच में उमरान को हार्दिक पंड्या ने पांचवां ओवर करने के लिए सौंपा था। इस दौरान उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को अपनी रफ्तार से ऐसा छकाया कि वह तमाशबीन बन कर रह गए।

उमरान की उस गेंद पर माइकल ब्रेसवेल को बिल्कुल भी संभलने का मौका नहीं मिला। ब्रेसवेल उमरान को क्रॉस से बैट खेलने की कोशिश की लेकिन जब तक वह शॉट को कनेक्ट कर पाते गेंद गोली की रफ्तार से विकेट को चीर चुकी थी। इस टीम इंडिया ने महज 21 रन के स्कोर पर कीवी टीम को पांचवां झटका दे दिया था।

मैच में उमरान मलिक ने 2.1 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाकर दो बड़े विकेट हासिल किए। उमरान के अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और शिवम मावी को भी दो-दो सफलता हासिल हुई।

टीम इंडिया के लक्ष्य के सामने बिखरी न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। मैच में हालांकि ईशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट गए लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल एक छोर से मोर्चा संभाल लिया और आखिरी तक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 126 रनों की पारी खेली। शुभमन की इस शतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया ने 20 ओवर में 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के बल्लेबाज के पहले ही ओवर से हाथ पांव फूलने लगे। फिर क्या था देखते ही देखते सिर्फ 5 रन के स्कोर भारतीय गेंदबाजों तीन विकेट झटक लिए। 25 रन तक आते-आते न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन वापस लौट चुकी थी। इस तरह मेहमान टीम 12.1 ओवर में सिर्फ 66 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के आखिरी विकेट के साथ ही टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज को भी 2-1 नाम कर लिया।

इसके साथ भारतीय टीम ने मैच को 168 रन से अपने नाम कर लिया। टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की यह सबसे बड़ी जीत भी है।

IND vs NZ: शुभमन के आगे विराट-रोहित फेल, एक झटके में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड!
navbharat times -Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने वनडे के बाद टी20 में भी किया धमाका, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका ताबड़तोड़ शतक
navbharat times -IND vs NZ: खिलाड़ियों को पानी पिलाते रह गए पृथ्वी साव, हार्दिक की कप्तानी में क्यों नहीं मिला खेलने का मौका?



Source link