IND vs NZ: कुलदीप यादव की फिरकी के साथ रोहित-शुभमन ने बल्ले से दिखाया दम, तस्वीरों में देखें तीसरे वनडे मैच का रोमांच

27
IND vs NZ: कुलदीप यादव की फिरकी के साथ रोहित-शुभमन ने बल्ले से दिखाया दम, तस्वीरों में देखें तीसरे वनडे मैच का रोमांच


IND vs NZ: कुलदीप यादव की फिरकी के साथ रोहित-शुभमन ने बल्ले से दिखाया दम, तस्वीरों में देखें तीसरे वनडे मैच का रोमांच

भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से रौंदा

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 42.1 ओवर में 295 रन बनाकर सिमट गई। इस तरह 3-0 से सीरीज जीतकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी भारतीय टीम ने नंबर एक खिताब अपने नाम कर लिया।

वनडे में रोहित शर्मा ने जड़ा 30वां शतक

-30-

भारत के लिए बल्लेबाजी में टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने 101 रनों की पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में अपना 30वां शतक भी जड़ा। इस तरह उन्होंने वनडे में अब रिकी पोंटिंग के तीन शतकों की भी बराबरी कर ली है।

शुभमन गिल ने बनाए मैच में 112 रन

-112-

वहीं शुभमन गिल ने तीसरे वनडे में 78 गेंद में 112 रनों की पारी खेली। इस सीरीज में उनका यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था। सीरीज के पहले वनडे में शुभमन गिल ने करियर का पहला दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचा दी थी। वहीं दूसरे वनडे में भी वह नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी।

शुभमन गिल को चुना गया मैन ऑफ सीरीज

97288566 -

वनडे सीरीज में शुभमन गिल के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। तीन मैचों की सीरीज में शुभमन गिल ने 360 रन बनाए जिसमें एक दोहरा शतक और शतकीय पारी शामिल है।

हार्दिक पंड्या ने खेली अर्धशतकीय पारी

97288492 -

इसके अलावा निचले क्रम में टीम इंडिया के लिए हार्दिक ने कमाल का खेल दिखाया। हार्दिक ने पहले बल्लेबाजी में 38 गेंद में धुआंधार 54 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में उन्होंने शुरुआत करते हुए अपने पहले ही ओवर में फिन एलन को बोल्ड कर दिया।

शार्दुल ठाकुर ने की दमदार गेंदबाजी

97288485 -

इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 6 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसमें डेरेल मिचेल और टॉम लाथम का लगातार विकेट भी शामिल है जो मैच का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ। शार्दुल को इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

कुलदीप ने भी लिए तीन बड़े विकेट

97288539 -

शार्दुल ठाकुर के अलावा कुलदीप यादव ने भी शानदार खेल दिखाया। कुलदीप ने भी 9 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। वहीं दूसरे स्पिनर युजवेंद्र चहल के खाते में भी एक विकेट आया।

न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

97288483 -

भारत के खिलाफ इस मैच में लक्ष्य पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर से नाकाम साबित हुई। ओपनर बल्लेबाज फिन एलन के अलावा डेरेल मिचेल और हेनरी निकोल्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

डेवोन कॉन्वे ने जड़ा बेहतरीन शतक

97288493 -

वहीं तीसरे वनडे मैच में डेवोन कॉन्वे ने जरूर शतकीय पारी खेली। कॉन्वे ने मैच में 71 गेंद में अपना शतक पूरा किया जबकि वह 100 गेंद में 138 रन बनाकर आउट जिसमें उन्होंने 12 चौके और 8 छक्के भी लगाए।



Source link