IND vs IRE: रुतुराज की जगह के तीन दावेदार, ‘बदला’ लेने के लिए क्या होगी आयरलैंड की प्लानिंग?

79


IND vs IRE: रुतुराज की जगह के तीन दावेदार, ‘बदला’ लेने के लिए क्या होगी आयरलैंड की प्लानिंग?

मालाहाइड: भारतीय टीम आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए तैयार है। बारिश से प्रभावित सीरीज के पहले मुकाबले को हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। अब नजरें मंगलवार को मलाहाइड में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर होगी। पंड्या ने पहले मैच के बाद कहा कि भारत अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की राह पर मजबूती से ध्यान केंद्रित कर रहा है, वे दूसरे टी20 में अधिक खिलाड़ियों को मौका देने इच्छुक होंगे। उमरान मलिक (Umran Malik) को प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा जा सकता है।

रविवार को बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अगर फिट नहीं होते हैं तो टीम इंडिया को बदलाव करना पड़ा सकता है। टीम के पास इसके लिए कई विकल्प हैं। पिछले मैच में दीपक हुड्डा ने पारी की शुरुआत की थी, लेकिन वे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। टीम के पास रुतुराज की जगह पारी की शुरुआत के लिए तीन विकल्प हैं। संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी के साथ ही वेंकटेश अय्यर आईपीएल में ओपनर की भूमिका निभा चुके हैं।
IND vs IRE: वह एक ओवर, जहां दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने लिखी भारत की विजय गाथा
दूसरी ओर, आयरलैंड ने भारत जैसे मजबूत टीम के खिलाफ एक अच्छी शुरुआत की, विशेष रूप से युवा हैरी टेक्टर ने नाबाद 33 गेंदों में 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें 193.94 की स्ट्राइक रेट से छह चौके और तीन छक्के लगाए। जिसकी वजह से खराब शुरुआत के बाद भी टीम का स्कोर 108 रन तक पहुंच गया। तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने दो ओवर में 2/18 लेकर अच्छा प्रदर्शन किया। टीम चाहेगी कि पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रयू बलबर्नी जैसे अनुभवी बल्लेबाज आगे से जिम्मेदारी लें।
navbharat times -IND vs IRE: भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गज छूटे पीछे
आयरलैंड को तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल और ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्राइन की भी जरूरत होगी, ताकि वे भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने के लिए गेंदबाजी में सुधार कर सकें। भारत ने पहले मैच में 109 रनों का लक्ष्य 9.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
आयरलैंड टीम: एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टलिंर्ग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।



Source link