IND vs ENG News: जब साउथ अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ लौट गई थी इंग्लैंड टीम, 4 दिनों तक चला था फिल्मी ड्रामा

98


IND vs ENG News: जब साउथ अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ लौट गई थी इंग्लैंड टीम, 4 दिनों तक चला था फिल्मी ड्रामा

नई दिल्ली
कोविड-19 के खौफ के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट तमाम ऊहापोह के बाद रद्द घोषित किया गया। रोमांच के चरम पर चल रही सीरीज का ऐसा अंत होने से क्रिकेट फैंस निराश होंगे। भारतीय टीम 2-1 से सीरीज में आगे थी और मैनचेस्टर टेस्ट में भी वह जीत की दावेदार थी। मैच जब रद्द किया गया तो वेल्स ऐंड इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इसका फायदा उठाना चाहता था। उसकी पूरी कोशिश थी कि रद्द मैच में उसे विनर घोषित किया जाए, हालांकि भारत इसके लिए तैयार नहीं हुआ। ऐसे में दोनों बोर्ड ने तय किया कि रद्द मैच में खेला जाएगा।

2020 में 4 दिनों तक चला था ड्र्रामा
पूरे ड्रामे से एक बात साफ होती है कि इंग्लैंड बोर्ड और मीडिया ने आईपीएल की ओर इशारा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को विलेन साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रिपोर्ट की मानें तो ECB के CEO हैरिसन ने तो बीसीसीआई के उस ऑफर पर यह कहते हुए नया बखेड़ा खड़ा कर दिया गया कि बाद में होने वाला टेस्ट इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा। खैर, यह तो रही मौजूदा सीरीज की बात, जहां इंग्लैंड भारत की मजबूरी का फायदा उठाने की पूरी कोशिश में यह भूल गया कि नवंबर-दिसंबर 2020 में उसने साउथ अफ्रीका में क्या किया था? साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के बाद वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए 4 दिन तक ड्रामे के बाद उसने दौरा रद्द कर दिया था।

IND vs ENG 5th Test: टीम विराट ने मैदान के बाहर हारा हुआ मैच कैसे बचाया, इंग्लैंड के खेल की अंदर की कहानी

इसलिए भारत के लिए परिस्थिति गंभीर थी
मौजूदा सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, फील्डिंग कोच आर. श्रीधर, बोलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। इसके बावजूद टीम इंडिया ने मैच पूरा किया। जब टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार महामारी की चपेट में आ गए थे टीम इंडिया के लिए खतरा बढ़ गया था। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि परमार का टेस्ट पहले नेगेटिव आया था। यहां इंग्लैंड के साउथ अफ्रीका दौरे से परिस्थितियां अलग थीं।

navbharat times -कोहली ऐंड कंपनी सेफ IPL बबल में जाने को बेताब, ब्रिटेन से सीधे UAE भरेंगे उड़ान
होटल स्टाफ हुए थे कोविड के शिकार और डर गया था इंग्लैंड
अगर इंग्लैंड के साउथ अफ्रीका दौरे की बात करेंगे तो जिस होटल में दोनों टीमों के खिलाड़ी ठहरे थे वहां के स्टाफ के दो सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, न कि कोई खिलाड़ी। बावजूद इसके दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से बयान जारी किया कि खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक सेहत को ध्यान में रखकर इस बाकी बचे दौरे को रद्द करने का फैसला किया गया है।

navbharat times -भारत नहीं हारेगा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, रद्द हुआ मैच बाद में खेला जाएगा: बीसीसीआई

बीसीसीआई जैसा ही था टॉम हैरिसन का बयान
बीसीसीआई के मौजूदा बयान की ही तरह उस वक्त इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के CEO टॉम हैरिसन ने कहा था- खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। दौरे पर जो कुछ हुआ वह चिंता का विषय है। हमने और साउथ अफ्रीका बोर्ड ने मिलकर बाकी मैचों को रद्द करने का फैसला किया है। साउथ अफ्रीका बोर्ड ने उम्मीद जताई थी कि सीरीज रद्द होने से हुए नुकसान की भरपाई भविष्य में इंग्लैंड करेगा।

कोविड ने भारत बनाम इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट की बली, टूटा फैंस का दिल



Source link