IND vs ENG: नहीं हैं हिटमैन, इंग्लैंड के B2 बजा सकते हैं टीम इंडिया की बैंड? बुमराह को करना होगा जुगाड़

0
122


IND vs ENG: नहीं हैं हिटमैन, इंग्लैंड के B2 बजा सकते हैं टीम इंडिया की बैंड? बुमराह को करना होगा जुगाड़

India vs England 5th Test Today: टीम इंडिया आज जब बर्मिंघम के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट खेलने उतरेगी तो उसकी परीक्षा लेने के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी तैयारी से होंगे। दोनों टीमें बदली हुई हैं। माहौल अलग है और अब जज्बात भी अलग हैं। एक ओर भारत को नियमित कप्तान रोहित शर्मा के नहीं खेलने से बड़ा झटका लगा है तो दूसरी ओर, इंग्लैंड बेहद विध्वंसक फॉर्म में है। उसके B2 यानी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने जिस अंदाज में वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड के हौसले पस्त किए दुनिया दंग रह गई।

जब से न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम इंग्लिश टेस्ट टीम के कोच बने हैं पूरी टीम की काया ही पलट गई है। डिफेंसिव शॉट खेलने के लिए मशहूर पूर्व कप्तान जो रूट के रन गति में तेजी आई है तो जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने टेस्ट का रूप ही बदल दिया है। वे T20 और वनडे के अंदाज में खेल रहे हैं। इंटरनेशनल लेवल पर पहली बार कप्तानी करने जा रहे जसप्रीत बुमराह के सामने न केवल लीडरशिप की चुनौती होगी, बल्कि उन्हें गेंदबाज के रूप में इन तीनों का तोड़ भी निकालना होगा।

EXCLUSIVE: कैसी है फाइनल टेस्ट के लिए एजबेस्टन की पिच, जहां टकराएंगे भारत-इंग्लैंड

सबसे पहले बात करते हैं जॉनी बेयरस्टो की। बेयरस्टो ने पिछले दो मैचों में लगातार 2 शतक बनाए हैं, जबकि एक बार नाबाद 71 रन पर लौटे हैं। बेहद खतरनाक फॉर्म में चल रहे बेयरस्टो भारत के खिलाफ भी न्यूजीलैंड जैसा ही माहौल बनाना चाहेंगे। नॉटिंघम में जब न्यूजीलैंड ने आखिरी दिन लगभग 300 रनों का लक्ष्य रखा तो टेस्ट के लिहाज से मुकाबला ड्रॉ होते दिख रहा था, लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर पर विकेट गिरने की परवाह नहीं की और महज 92 गेंदों में 14 चौके और 7 छक्के उड़ाते हुए 136 रन तोबड़तोड़ बना डाले। इंग्लैंड ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता तो दुनिया दंग रह गई।

इसके बाद बेयरस्टो ने यह फॉर्म में अगले मुकाबले में भी जारी रखी। उन्होंने पहली पारी में एक बार फिर 157 गेंदों में 24 चौके जड़ते हुए 162 रन कूट डाले। उनके बल्ले से रॉकेट कर रफ्तार से निकलते शॉट्स हर किसी को अपना दीवाना बना रहे हैं। IPL में हम सभी देख भी चुके हैं कि वह बल्ले से किसी भी गेंदबाज की हालत बुरी करने में सक्षम हैं। भारतीय गेंदबाजों के सामने फिलहाल सबसे बड़ी चुनौती बेयरस्टो ही हैं।

Rahul Dravid IND vs ENG: कोच राहुल द्रविड़ ने बना दिया इस गुजराती फैंस का दिन ! देखें इस स्पेशल रिपोर्ट में

दूसरी ओर, कप्तान बेन स्टोक्स कम घातक नहीं हैं। इंग्लैंड को वनडे विश्व विजेता बनाने वाले स्टोक्स ने नॉटिघम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 गेंदों में नाबाद 75 रन ठोके थे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया था। वह अगर मैदान पर एक बार टिक जाते हैं तो लक्ष्य पूरा करके ही दम लेते हैं। एशेज सीरीज हो या वर्ल्ड कप हर जगह उन्होंने खुद को साबित किया है। टीम इंडिया चाहेगी कि उनके साथ ही पूर्व कप्तान जो रूट भी जल्दी रवाना हों, जिससे उसे इतिहास रचने में मदद मिले।

IND vs ENG: सीरीज फतह की पूरी है तैयारी, बिना कप्तान रोहित के भी टीम इंडिया पड़ेगी इंग्लैंड पर भारी, देखें यह खास रिपोर्ट

बता दें कि यह मुकाबला 2021 सीरीज का आखिरी मैच है, जो महामारी कोविड-19 की वजह से पूरा नहीं हो सका था। यह टीम इंडिया का दुर्भाग्य ही है कि फिलहाल नियमित कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा कोविड-19 के शिकार हैं और वह होटल से ही मुकाबले का लुत्फ उठा सकेंगे। हालांकि, भावनात्मक रूप से वह पूरा सपोर्ट करेंगे और चाहेंगे कि टीम इंडिया इतिहास रचे। हो सकता है कि मैच खत्म होने तक वह फिट हो जाएं और डगआउट से टीम का हौसला बढ़ा सकें।



Source link