Ind vs Ban Highlights 1st Test Day 2: कुलदीप और सिराज के सामने पनाह मांगते दिखे बांग्लादेश के बल्लेबाज, फॉलोऑन का बना खतरा

40
Ind vs Ban Highlights 1st Test Day 2: कुलदीप और सिराज के सामने पनाह मांगते दिखे बांग्लादेश के बल्लेबाज, फॉलोऑन का बना खतरा


Ind vs Ban Highlights 1st Test Day 2: कुलदीप और सिराज के सामने पनाह मांगते दिखे बांग्लादेश के बल्लेबाज, फॉलोऑन का बना खतरा

चटगांव: निचले क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने मिलकर सात विकेट चटकाए, जिससे भारत ने गुरुवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में बांग्लादेश का स्कोर आठ विकेट पर 133 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा। कुलदीप यादव (33 रन पर चार विकेट) और सिराज (14 रन पर तीन विकेट) ने बांग्लादेश का स्कोर आठ विकेट पर 102 रन कर दिया था, जिसके बाद मेहदी हसन मिराज (नाबाद 16) और इबादत हुसैन (नाबाद 13) ने दूसरे ही दिन बांग्लादेश की पारी को सिमटने से बचाया। दोनों नौवें विकेट के लिए 31 रन जोड़ चुके हैं।

भारत की पारी 404 रनों पर सिमटी

इससे पहले रविचंद्रन अश्विन (58) और कुलदीप (40) के बीच आठवें विकेट की 87 रन की साझेदारी से भारत 400 रन से ऊपर का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। कुलदीप ने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। वहीं अश्विन की यह 13वीं फिफ्टी है। वह 5 शतक भी लगा चुके हैं। श्रेयस अय्यर ने भी 86 रन की पारी खेली और दूसरे दिन पहले विकेट के रूप में आउट हुए। बांग्लादेश के लिए मेहदी और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट लिये।

पहली गेंद पर बांग्लादेश को झटका

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। सिराज ने पारी की पहली ही गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज नजमुल हसन शंटो (0) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे उमेश यादव ने इसके बाद यासिर अली (04) को बोल्ड के बांग्लादेश का स्कोर चौथे ओवर में दो विकेट पर पांच रन किया। लिटन दास (24) ने कुछ आकर्षक शॉट खेले और सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन (20) के साथ मिलकर चाय के विश्राम तक बांग्लादेश को और झटके नहीं लगने दिए।

अंतिम सेशन में भारत को 6 विकेट

टी-ब्रेक के बाद चौथे ही ओवर में सिराज की नीची रहती गेंद को लिटन विकेटों पर खेल बैठे जबकि इस तेज गेंदबाज ने जाकिर को पंत के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर चार विकेट पर 56 रन किया। कप्तान शाकिब अल हसन (03) 25 गेंद की अपनी पारी के दौरान जूझते दिखे और लगभग 20 महीने में अपना पहला टेस्ट खेल रहे कुलदीप की दूसरी ही गेंद पर स्लिप में कोहली को कैच दे बैठे।

कुलदीप ने बल्लेबाजों को नचाया

विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन (16) ने कुलदीप पर दो चौके मारे लेकिन फिर बाएं हाथ के इसी स्पिनर की गेंद को शॉर्ट लेग पर शुभमन गिल के हाथों में खेल गए। कुलदीप ने इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (28) को फिरकी में उलझाकर पगबाधा किया जबकि इसी ओवर में ताइजुल इस्लाम (00) को बोल्ड करके बांग्लादेश का स्कोर आठ विकेट पर 102 रन किया।

मेहदी हसन और इबादत ने इसके बाद कुछ उपयोगी रन जोड़े। मेहदी हसन ने कुलदीप जबकि इबादत ने अश्विन पर छक्का जड़ा। मेहदी हालांकि आठ रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब कुलदीप की गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर और स्लिप के बीच से चार रन के लिए चली गई। बांग्लादेश की टीम अब भी भारत के पहली पारी के 404 रन के स्कोर से 271 रन पीछे है और उसे फॉलोऑन टालने के लिए 72 रन की और दरकार है।

Ind vs Ban: हवा में स्प्रिंग की तरह गुलाटी लगाने लगा स्टंप, उमेश यादव ने ऐसा किया क्लीन बोल्डnavbharat times -Kuldeep Yadav: क्रिकेट पिच है या डांस फ्लोर, कुलदीप यादव ने नचाया बांग्लादेशी शेरों को आड़ा-टेढ़ा नाचnavbharat times -BAN vs IND: स्पाडर मैन है या ऋषभ पंत, चीते सी छलांग और पलक छपकते लपका धांसू कैच



Source link