IND vs BAN 2nd Test Live Score Day 4: मेहदी हसन मिराज का कहर, अक्षर के रूप में गिरा भारत का 7वां विकेट

31
IND vs BAN 2nd Test Live Score Day 4: मेहदी हसन मिराज का कहर, अक्षर के रूप में गिरा भारत का 7वां विकेट


IND vs BAN 2nd Test Live Score Day 4: मेहदी हसन मिराज का कहर, अक्षर के रूप में गिरा भारत का 7वां विकेट

IND vs BAN 2nd Test Live Score Day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज चौथा दिन है। दिन के दूसरे ही ओवर में शाकिब अल हसन ने जयदेव उनादकट (13) को LBW आउट कर 5वां झटका दिया। 56 के स्कोर पर टीम इंडिया ने 5वां विकेट गंवाया। 28वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिराज ने ऋषभ पंत को LBW आउट कर भारत को बहुत बड़ा झटका दे दिया है। पंत 9 रन बनाकर लौटे पवेलियन। भारत को 71 के स्कोर पर लगा 6ठां झटका। मेहदी हसन ने 30वें ओवर में अक्षर पटेल को बोल्ड कर अपना 9वां 5 विकेट हॉल पूरा किया।

बांग्लादेश ने तीसरे दिन भारत के सामने जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर का पीछा करते हुए दिन के अंत तक भारत ने 45 रन तो बनाए, मगर इस दौरान चार बड़े विकेट खो दिए। भारत ने तीसरे दिन कप्तान केएल राहुल के अलावा चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल और विराट कोहली का बड़ा विकेट खोया। क्रीज पर अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट मौजूद हैं। भारतीय बैटिंग लाइनअप की बात करें तो अभी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का आना बाकी है। चौथी गेंद ढाका की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए और मददगार हो जाएगी तो मेजबान टीम शुरुआत से ही अपने फिरकी गेंदबाजों का इस्तेमाल कर भारत पर दबाव बनाना चाहेगी। विशेषज्ञों की मानें तो पहले सेशन में जो टीम अच्छा खेलेगी वो मैच जीत ले जाएगी।

Bangladesh vs India Live Cricket Score Online Updates in Hindi

BAN 227 & 231

IND 314 & 83/7 (35)*

9:34 AM अक्षर पटेल भी बने महेदी हसन मिराज का शिकार। मेहदी ने इसी के साथ पारी में 5 विकेट पूरे किए। अक्षर ने बनाए 34 रन। भारत ने 74 रन पर खोया 7वां विकेट।

9:28 AM 28वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिराज ने ऋषभ पंत को LBW आउट कर भारत को बहुत बड़ा झटका दे दिया है। पंत 9 रन बनाकर लौटे पवेलियन। भारत को 71 के स्कोर पर लगा 6ठां झटका।

9:19 AM मिराज के ओवर में भारत ने बटोरे 10 रन। अक्षर पटेल ने इस ओवर में शानदार चौका जड़ा। वह 31 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं। 

9:11 AM दिन का दूसरा ओवर लेकर आए कप्तान शाकिब ने जयदेव उनादकट को LBW आउट कर भारत को 5वां झटका दिया। उनादकट 13 रन बनाकर हुए आउट। भारत को 56 के स्कोर पर गंवाया 5वां विकेट।

9:06 AM चौथे दिन किस्मत भारत के साथ। पहले ओवर में जयदेव उनादकट आउट होने से दो बार बचे। पहली गेंद पर उनकी कैच छूटी दो दूसरी बार अंपायर्स कॉल ने उन्हें LBW आउट होने से बचाया। इस ओवर की चौथी गेंद पर उनादकट ने छक्का लगाकर कुछ प्रेशर भी कम किया।

9:00 AM अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट की जोड़ी के साथ बांग्लादेशी टीम मैदान पर उतरी। मेहदी हसन मिराज करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत। अभी तक ये गेंदबाज इस पारी में तीन विकेट चटका चुका है।

8:47 AM ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में रिकॉर्ड काफी शानदार है, आज भारतीय फैंस चाहेंगे कि पंत अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखें।

8:35 AM चौथे दिन भारतीय पारी की शुरुआत अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट करेंगे। अक्षर 26 तो उनादकट 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इसके बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का आना बाकी है।

8:30 AM नमस्कार! भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है।



Source link