Ind vs Ban 1st Test: रोहित की जगह कौन, युवा खिलाड़ी करेगा डेब्यू? जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

141
Ind vs Ban 1st Test: रोहित की जगह कौन, युवा खिलाड़ी करेगा डेब्यू? जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन


Ind vs Ban 1st Test: रोहित की जगह कौन, युवा खिलाड़ी करेगा डेब्यू? जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

चटगांव: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच बुधवार से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। दोनों मैचों की इस सीराज का पहला मुकाबला चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम से खेला जाएगा। भारतीय टीम के नियमति कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से पहला मैच नहीं खेलेंगे। उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल के पास है। वहीं रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी चोट की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा की जगह शुभमन गिल केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 11 टेस्ट खेलने वाले गिल ने 30.47 की औसत से 597 रन बनए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू सीरीज में अच्छी पारियां खेली थी लेकिन उसके बाद से छाप नहीं छोड़ पाए हैं। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे पर विराट कोहली का खेलना तय है। विराट ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाकर लय हासिल कर ली है।

पंत करेंगे वापसी

ऋषभ पंत वनडे सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया था। वह इस मैच से मैदान पर वापसी करेंगे। पंत भले ही टी20 और वनडे में जूझ रहे हैं लेकिन टेस्ट में उनका रिकॉर्ड दमदार है। 31 मैच के करियर में वह 5 शतक और 10 फिफ्टी लगा चुके हैं। उनका साथ देने के लिए मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर होंगे। 5 टेस्ट खेलने वाले अय्यर शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ जूझते हैं लेकिन उनका रिकॉर्ड शानदार है। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी उन्होंने मुश्किल परिस्थिति में अच्छी पारी खेली थी।

तीन स्पिनर के साथ दो तेज गेंदबाज

बांग्लादेश में पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद देती है और इसी वजह से टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ उतर सकती हैं। इसमें रविचंद्रन अश्विन के साथ अक्षर पटेल और सौरभ कुमार को मौका मिल सकता है। कुलदीप यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि हाल ही में इंडिया ए के लिए सौरभ कुमार ने बांग्लादेश ए के खिलाफ दो मैच में 15 विकेट लिये थे। वहीं सिर्फ 6 टेस्ट खेलने वाले अक्षर के नाम 39 विकेट हैं। तेज गेंदबाजी में टीम अनुभवी उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के साथ जा सकती है। दोनों के पास अच्छी स्पीड है।

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:
शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

Ind vs Ban: ऋषभ पंत की ‘छुट्टी’, टीम इंडिया को मिला टेस्ट में नया उपकप्तान, केएल राहुल को कमानnavbharat times -IND vs BAN: केएल राहुल ने झाड़ा पल्ला, ऋषभ पंत को उपकप्तानी से हटाए जाने पर दिया अटपटा बयानnavbharat times -IND vs BAN, 1st Test Live streaming: वनडे की भूल को अब टेस्ट में सुधारेगा भारत, जानिए कब, कहां और कैसे में देखें मैच



Source link