IND vs BAN: शाकिब की फिरकी में फंसा भारत, केएल के अर्धशतक के बावजूद 186 पर ढेर हुआ | Shakib Al Hasan fifer KL rahul fifty bangaldesh bowled out India for 186 runs | Patrika News

114
IND vs BAN: शाकिब की फिरकी में फंसा भारत, केएल के अर्धशतक के बावजूद 186 पर ढेर हुआ | Shakib Al Hasan fifer KL rahul fifty bangaldesh bowled out India for 186 runs | Patrika News


IND vs BAN: शाकिब की फिरकी में फंसा भारत, केएल के अर्धशतक के बावजूद 186 पर ढेर हुआ | Shakib Al Hasan fifer KL rahul fifty bangaldesh bowled out India for 186 runs | Patrika News

भारत के लिए उपकप्तान केएल राहुल ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। राहुल ने 70 गेंद पर 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 41.2 ओवर में 186 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। भारतीय पारी का आगाज कप्तान रोहित शर्मा और खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन ने किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े। तभी धवन 17 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मेंहदी हसन मिराज ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। मेंहदी हसन ने धवन को बांधकर रखा था और उन्हें कोई रन नहीं दे रहे थे। ऐसे में धवन ने रिवर्स स्वीप पर रन बटोरने की कोशिश की और क्लीन बोल्ड हो गए।

पावरप्ले खत्म होने तक में भारत ने एक विकेट खोकर 48 रन बना लिए थे। तभी भारत को दूसरा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 31 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक सिक्स लगाया। शाकिब अल हसन ने उन्हें अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। भारत की सलामी जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए। लेकिन आज कोहली का दिन नहीं था। वे रोहित के आउट होने के दो गेंद बाद पवेलियन लौट गए। कोहली ने 15 गेंद पर मात्र 9 रन बनाए। उन्हें शाकिब अल हसन ने कप्तान लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। लेकिन तभी 92 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा। श्रेयस अय्यर 39 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। इबादत हसन की छोटी गेंद को पुल करने के प्रयास में अय्यर ने अपना विकेट गंवाया। वह क्रीज पर सेट हो चुके थे। ऐसे में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन श्रेयस ने गलत समय पर खराब शॉट खेला और सेट होने के बाद विकेट फेंककर चले गए।

इसके बाद राहुल ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ साझेदारी कर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए 60 रन जोड़े। इसी बीच राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 49 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए। इस मैच में राहुल बेहतरीन लय में दिखे और एक तरफ से पारी को संभाले रखा। लेकिन 152 रन के स्कोर पर भारत को पंचवा झटका लगा। शाकिब अल हसन ने वॉशिंगटन सुंदर को आउट कर किया। सुंदर ने 43 गेंद में 19 रन बनाए। शाकिब की गेंद पर उन्होंने रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की लेकिन सीधे इबादत हसन को कैच थमा बैठे।

इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। शाहबाज अहमद को इबादत हसन ने शाकिब अल हसन के हाथों कैच आउट कराया। शाहबाज ने भारत के लिए अपनी पारी में चार गेंदों का सामना किया और खाता नहीं खोल पाए। छोटी गेंद पर शॉट खेलने के प्रयास में शाहबाज ने अपना विकेट गंवाया।

156 रन के स्कोर पर भारत के सात विकेट गिर चुके हैं। शार्दुल ठाकुर तीन गेंद में दो रन बनाकर आउट हुए। शाकिब अल हसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक चाहर खाता भी नहीं खोल पाये और पवेलियन लौट गए। उन्होंने दो गेंदों का सामना किया। शाकिब अल हसन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया।

178 रन के स्कोर पर भारत का नौवां विकेट गिरा। राहुल ने 70 गेंद में 73 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और चार सिक्स लगाए। इबादत हसन की गेंद पर उन्होंने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सीधे इनामुल के पास पहुंच गई और उन्होंने बेहतरीन कैच पकड़ा। भारत का 10वां विकेट मोहम्मद सिराज के रूप में गिरा। इबादत हसन की गेंद पर महमुदुल्लाह ने उनका कैच पकड़ा। सिराज ने 20 गेंद में नौ रन बनाए। शाकिब अल हसन के अलावा इबादत हसन ने चार और मेहदी हसन मिराज ने एक विकेट लिया।





Source link