Ind vs Ban: विकेट के पीछे से मैच हरा देता था… IAS ऑफिसर ने केएल राहुल का उड़ाया धोनी वाले अंदाज में मजाक

0
123


Ind vs Ban: विकेट के पीछे से मैच हरा देता था… IAS ऑफिसर ने केएल राहुल का उड़ाया धोनी वाले अंदाज में मजाक

नई दिल्ली: मेहदी हसन मिराज (38 नाबाद) और मुस्तफिजुर रहमान (10 नाबाद) ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत को झटका देते हुए 41 गेंदों पर 51 रनों की अटूट अंतिम विकेट के लिए साझेदारी की और बांग्लादेश को एक विकेट से जीत दिलाने में मदद की। यह एक रोमांचक मैच रहा। शाकिब अल हसन के पंचा और ईबादत हुसैन के चार विकेटों के बाद बांग्लादेश 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब रहा, जिसने भारत को 41.2 ओवरों में 186 रनों पर समेट दिया। इस मैच में केएल राहुल से छूट कैच टर्निंग पॉइंट रहा और इसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

मैच के बाद एक ट्विटर हैंडल से केएल राहुल का मजाक बनाया गया, जिसमें खुद को IAS लिखने वाली सुमिता मिश्रा ने लिखा- कोई पूछे तो बता देना, एक था जो स्टंप के पीछे से मैच हरा देता था। कुछ ऐसी ही धोनी के लिए लिखा जाता था और कहा जाता था कि धोनी वो खिलाड़ी हैं, जो विकेट के पीछे से मैच बदल देते हैं। धोनी ने कई मैचों में विकेट के पीछे से करिश्मा किया था और भारत को जीत दिलाई थी। बता दें कि केएल राहुल ने 43वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मेहदी हसन का बेहद आसान कैच छोड़ दिया था।

मैच में हालांकि मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और बांग्लादेश का स्कोर 95/3 से 136/9 तक कर दिया था। मेजबान टीम भी एक समय संकट में थी। मेहदी ने शानदार पारी खेली और 41वें ओवर में कुलदीप सेन की गेंदों में लगातार दो छक्के लगाए।

अगले ओवर में किस्मत ने उनका साथ दिया, क्योंकि 15 रन पर के एल राहुल ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया और अगली ही गेंद पर सुंदर थर्ड मैन पर कैच के लिए नहीं गए। 44वें ओवर में दीपक चाहर के आने से भारत की किस्मत नहीं बदली, क्योंकि महेदी ने कीपर को छकाया और एक के बाद एक बाउंड्री लगाई।

भारत ने आखिरी दो गेंदों में फील्डिंग में चूक की थी, क्योंकि उन्होंने एक अतिरिक्त रन देकर इसे दो में तब्दिल कराया और डीप पर सुंदर की खराब फील्डिंग करने से मेहदी को एक चौका मिला। दूसरी तरफ मेहदी का साथ दे रहे मुस्तफिजुर ने ठाकुर को 45वें ओवर में फाइन लेग के माध्यम से चौका लगाया, जिससे जीत का समीकरण 10 रन पर आ गया। एक नो-बॉल के बाद मुस्तफिजुर ने सिंगल लेकर मेहदी को स्ट्राइक दिया। फिर उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर कवर के माध्यम से चौका लगाकर बांग्लादेश को एक अविस्मरणीय जीत दिलाई। वह मुस्तफिजुर (10) के साथ 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

Rohit Sharma Captaincy Stats: कहां गया वो जादुई कप्तान? भारत की हार के साथ रोहित शर्मा के नाम शर्मनाक रिकॉर्डnavbharat times -Ind vs Ban ODI Highlights: मेहदी हसन की करिश्माई बल्लेबाजी के आगे हवा हुई रोहित सेना, भारत के जबड़े से छीनी जीतnavbharat times -Ind vs Ban: मेहदी हसन का वो मास्टर प्लान, जिसने चकनाचूर किया रोहित सेना का गुरूर



Source link