Ind vs Ban: ऋषभ पंत की ‘छुट्टी’, टीम इंडिया को मिला टेस्ट में नया उपकप्तान, केएल राहुल को कमान

0
197


Ind vs Ban: ऋषभ पंत की ‘छुट्टी’, टीम इंडिया को मिला टेस्ट में नया उपकप्तान, केएल राहुल को कमान

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट की वजह से बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच नहीं खेलेंगे। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में फील्डिंग के दौरान रोहित को चोट लगी थी। इसके बाद वह भारत वापस लौट आए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए कप्तान बनाया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी राहुल टेस्ट में टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

अनुभवी खिलाड़ी को उपकप्तानी

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद फिर से दौरे के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट शेयर की। इसमें अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। साल की शुरुआत में खराब फॉर्म की वजह से पुजारा टीम से ड्रॉप हो गए थे। इंग्लैंड दौरे पर उनकी वापसी हुई और एक मैच बाद ही उपकप्तान बना दिया गया है। 96 टेस्ट खेल चुके पुजारा ने अभी तक एक भी मैच में टीम की कप्तानी नहीं की है। हालांकि इससे पहले कुछ मौकों पर वह टीम के उपकप्तान रह चुके हैं।

पंत को नहीं मिली जिम्मेदारी

भारतीय टीम ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट खेला था। कप्तान रोहित शर्मा को कोरोना हो गया था। केएल राहुल चोट की वजह से दौरे का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिली। वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया था। पुजारा उस टीम में थे लेकिन उन्हें नहीं चुना गया। उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में पंत टीम के कप्तान भी थे। अब टी20 में रोहित और राहुल के नहीं होने पर हार्दिक कप्तानी कर रहे हैं। इसके साथ ही पंत के हाथ से टेस्ट की उपकप्तानी भी चली गई है। फॉर्म भी उनके साथ नहीं है। वनडे और टी20 टीम में उनके होने पर भी सवाल उठने लगे हैं।

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

IND vs BAN: रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर, युवा खिलाड़ी को मौका, दो और बड़े नाम चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे सीरीजnavbharat times -Kuldeep Yadav Ind vs Ban: रोहित की जगह करिश्माई बॉलर की एंट्री, तीसरे वनडे में बांग्लादेश से लेगा लोहाnavbharat times -IND vs BAN Test: कप्तान रोहित चोटिल, अब टीम इंडिया के लिए एक और बैड न्यूज, दिग्गज गेंदबाज टेस्ट सीरीज से होगा बाहर!



Source link