Ind vs Aus Womens T20 WC Semifinal live: खतरनाक दिख रहीं बेथ मूनी हुईं आउट, शिखा पांडे ने दिलाई सफलता

39
Ind vs Aus Womens T20 WC Semifinal live: खतरनाक दिख रहीं बेथ मूनी हुईं आउट, शिखा पांडे ने दिलाई सफलता


Ind vs Aus Womens T20 WC Semifinal live: खतरनाक दिख रहीं बेथ मूनी हुईं आउट, शिखा पांडे ने दिलाई सफलता

india women vs australia women semifinal live updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच केपटाउन में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है और टीम की बल्लेबाजी जारी है। 

ऑस्ट्रेलिया को एलिसा हीली और बेथ मूनी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। टीम को पहला झटका एलिसा हीली के रूप में लगा। 

IndW vs AusW T20 WC Semifianl LIVE Updates:

AUSW 99/2 (14 ओवर)*

7:22 PM – भारत की टीम ने पिछले कुछ ओवरों में वापसी जरूर की है, लेकिन विकेट के पीछे से एक और मौका ऋचा घोष ने मिस किया है। वे कप्तान मेग लैनिंग को स्टंप करने में नाकाम रहीं। 

7:24 PM – ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बेथ मूनी खतरनाक नजर आ रही थीं। उनको शिखा पांडे ने 54 रन के निजी स्कोर पर शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट कराया और भारत को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने 37 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए।

7:19 PM – भारत की टीम ने पिछले दो ओवर में 19 रन दिए हैं। भारत की फील्डिंग का स्तर इस मैच में खराब रहा है। दो कैच छूट गए हैं और कुछ हाथ से गेंद भी छिटकी है, जिसके कारण रन गए हैं। 

7:14 PM – ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10वें ओवर में 10 रन लिए। हालांकि, राधा यादव के इस ओवर में एक आसान सा कैच शेफाली ने छोड़ भी दिया। अब देखना ये होगा कि कितने रन अगले 10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम बना पाती है। 

7:10 PM – भारत ने 9 ओवर में 59 रन दिए हैं, जो अच्छी बात है, लेकिन रनों की रफ्तार ऑस्ट्रेलिया की टीम बढ़ाना जानती है। 

7:05 PM – स्पिनर राधा यादव ने अपने स्पैल के पहले ओवर में भारत को सफलता दिलाई है। उन्होंने आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर एलिसा हीली को पवेलियन की राह दिखाई। हीली आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहती थी लेकिन गेंद थोड़ी नीची रही। ऐसे में विकेटकीपर ऋचा घोष ने फुर्ती दिखाते हुए हीली को स्टंप आउट कर दिया। उन्होंने 26 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 25 रन बनाए। हीली ने पहले विकेट के लिए मूनी (27*) के साथ 52 रन की साझेदारी की।

7:00 PM – शिखा पांडे ने एक और अच्छा ओवर निकाला। उन्होंने सातवें ओवर में केवल 4 रन दिए। हीली ने पहली और पांचवीं जबकि मूनी ने तीसरी और छठी गेंद पर सिंगल लिया।

6:50 PM – पावरप्ले समाप्त हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों ने इस दौरान भारतीय गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ली। दीप्ति शर्मा द्वारा डाला गया छठा ओवर महंगा रहा, जिसमें 12 रन गए। मूनी ने एक सिक्स समेत 9 रन जोड़े। हीली ने तीसरी गेंद पर दौड़कर तीन रन लिए। हीली 23 और मूनी 19 के निजी स्कोर पर हैं।

6:45 PM – शिखा पांडे ने पांचवें ओवर में किफायती गेंदबाजी की और 5 रन खर्च किए। उन्होंने एक वाइड भी फेंकी। हीली ने पहली गेंद पर सिंगल निकाला। वहीं, मूनी ने तीसरी गेंद पर डबल और चौथी गेंद पर एक रन लिया।

6:40 PM – ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पारी की सधी हुई शुरुआत की है। चार ओवर का खेल हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 25 के पार पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया को अब तक हर ओवर में एक चौका मिला है। नूमी की तुलना में हीली तेजी से रन जुटा रही है। हीली 19 और मूनी 7 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही हैं।

6:30 PM – भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआत रेणुका सिंह ठाकुर ने की, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसा हीली और बेथ मूनी ओपन करने उतरीं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में दो बदलाव हुए हैं। जेस जोनासेन की वापसी हुई है। एलाना किंग को बाहर बैठना पड़ा है। इसके अलावा एलिसा हीली की भी वापसी हुई है। उनकी जगह एनाबेल सदरलैंड को बाहर किया गया है। वहीं, भारत की टीम में भी 3 बदलाव देखने को मिले हैं। पूजा वस्त्रकर की जगह स्रने राणा, राजेश्वरी गायकवाड़ की जगह राधा यादव और देविका वैद्य की जगह यास्तिका भाटिया आई हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (सी), ऋचा घोष (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया, स्नेह राणा, शिखा पांडे, राधा यादव और रेणुका ठाकुर सिंह

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

एलिसा हीली (डब्ल्यू), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (सी), एशलेग गार्डनर, एलिसे पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहम, जेस जोनासेन, मेगन शुट और डार्सी ब्राउन

पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भारत का सामना होना है। मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत की टीम को अगर किसी टीम ने परेशान किया है तो वह कंगारू टीम ही है। ऐसे में भारतीय टीम को मेग लैनिंग की कप्तानी वाली टीम से बचकर रहना होगा। 

इस मुकाबले को जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा, जबकि हारने वाली टीम का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड मैचों की बात करें तो कंगारू टीम बहुत आगे है। 



Source link