IND vs AUS T20 World Cup: क्या गजब की बॉलिंग है… आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत

216
IND vs AUS T20 World Cup: क्या गजब की बॉलिंग है… आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत


IND vs AUS T20 World Cup: क्या गजब की बॉलिंग है… आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत

ब्रिसबन: मोहम्मद शमी की आखिरी ओवर में कातिलाना गेंदबाजी और विराट कोहली की धमाकेदार फील्डिंग के दम पर भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया। शमी के पहले और मैच के आखिरी ओवर की 4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट गिरे। इसमें से एक रन आउट रहा, जबकि सिर्फ 4 रन ही खर्च किए। इस ओवर से पहले ऑस्ट्रेलिया आसानी से जीतते दिख रहा था, लेकिन शमी ने बुमराह की गैरमौजूदगी में उन्हीं की तरह यॉर्कर डालते हुए कमाल कर दिया।

केएल राहुल ने दिखाई फॉर्म, ठोकी तूफानी हाफ सेंचुरी

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने अच्छा आगाज किया। केएल राहुल (57) और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवरों में 78 रन जोड़े। इसके बाद लगातार विकेट तो गिरे, लेकिन रनों की गति पर कोई असर नहीं पड़ा। राहुल ने 33 गेंदों में 6 चौके 3 छक्के के दम पर 57 रन ठोके। रोहित शर्मा 15 और विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने भी मचाई धूम

यहां से फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और 33 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का उड़ाते हुए 50 रन ठोके। हालांकि, दूसरे छोर दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों में 20 रन बनाए। दूसरी ओर, गेंदबाज केन रिचर्डशन ने 4 विकेट झटके, जिसमें सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और आर. अश्विन का विकेट शामिल है। स्टॉर्क, मैक्सवैल और एशटान ने 1-1 विकेट झटका।

फिंच और मार्श ने की थी गजब शुरुआत

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान आरोन फिंच ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हुए भारतीय गेंदबाजों की हालत खराब कर रखी थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद अचानक से मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथों से फिसल गया। कप्तान फिंच ने 54 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 76 रन ठोके। उनके अलावा ओपनर मिशेल मार्श ने 18 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के के दम पर 35 रन ठोके। उन्होंने गजब की शुरुआत की थी, लेकिन भुवनेश्वर ने बोल्ड करते हुए शांत किया।

ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रन बनाए, जबिक स्टीवन स्मिथ के नाम 11 रन रहे। इसके बाद कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। मोहम्मद शमी ने एक ओवर में 3 विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार के नाम 2 विकेट रहे। अर्शदीप, हर्षल पटेल और युवजेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

KL Rahul Ind vs Aus: केएल राहुल ने कंगारुओं की भरदम की कुटाई, चौके-छक्के की बौछारकर भर दिया भूसाnavbharat times -Virat Kohli: बॉडी है या रबड़ का फीता! विराट कोहली के फील्डिंग कारनामे से जीता भारतnavbharat times -KL Rahul Ind vs Aus: IPL में अपने ही साथी के लिए काल बने केएल राहुल, एक ही ओवर में दिखा दी औकात



Source link