IND vs AUS Live Score: भारत की नई मुसीबत बनेंगे बारिश और काले बदल, जानें तीसरे दिन के मौसम का हाल

17
IND vs AUS Live Score: भारत की नई मुसीबत बनेंगे बारिश और काले बदल, जानें तीसरे दिन के मौसम का हाल


IND vs AUS Live Score: भारत की नई मुसीबत बनेंगे बारिश और काले बदल, जानें तीसरे दिन के मौसम का हाल

IND vs AUS Live Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी का खिताबी मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है और कंगारुओं ने पहले दो दिन में एकतरफा प्रदर्शन कर मैच पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 151 रन पर 5 विकेट खो दिए हैं। क्रीज पर टीम के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का साथ केएस भरत दे रहे हैं। भारत को 5 झटके रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के रूप में लगे। जडेजा को छोड़कर बाकी टॉप-4 के बल्लेबाजों ने निराश किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर बोर्ड पर 469 रन लगाए थे। भारत ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से अभी भी 318 रन पीछे हैं। मैच के तीसरे दिन कंगारुओं की नजरें भारत को जल्द ऑलआउट कर फॉलोऑन देने पर होगी, वहीं टीम इंडिया और उनके फैंस को रहाणे-भरत के साथ शार्दुल ठाकुर से करिश्मे की उम्मीद होगी। भारत को अगर फॉलोऑन बचाना है तो कम से कम 270 के स्कोर तक पहुंचाना होगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोरकार्ड

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव हिंदी कमेंट्री

India vs Australia Live Cricket Score

AUS 469

IND 151/5 (38)

1:35 PM स्थानीय समयानुसार मैच 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। रिपोर्ट के अनुसार 12 बजे के करीब बारिश मैंच में खलल डाल सकती है। वहीं आज पूरा दिन मैदान पर काले बादल छाए रहने की पूरी आशंका है।

1:21 PM वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे दिन बारिश का साया है। Accuweather की रिपोर्ट की मानें तो स्थानीय समय सुबह 11 बजे से बारिश के लगभग 50 प्रतिशत चांस है। ऐसे में मैदान पर बादल छाए रहेंगे जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करेंगे।

12:52 PM भारतीय टॉप-4 बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने मैच के दूसरे दिन अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया। भारतीय टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब टॉप-4 बल्लेबाज डबल डिजिट में रन बनाने में कामयाब हुए हो मगर किसी का स्कोर 20 के पार ना पहुंचा हो। रोहित 15, गिल 13 और पुजारा-कोहली 14-14 रन बनाकर आउट हुए।

12:46 PM ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी दूसरे दिन काफी शानदार रही। पैट कमिंस ने अपने गेंदबाजों का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया। कप्तान कमिंस समेत बोलैंड, स्टार्क, ग्रीन और लायन सभी गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिली। तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को लायन से सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि पिच की दरारे खुलने लगी है ऐसे में लायन काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

12:40 PM शार्दुल जब आखिरी बार इंग्लैंड दौरे पर आए थे तो उन्होंने गेंद के साथ बल्ले से भी धमाल मचाया था। इस बार भी उनसे कुछ वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

12:38 PM दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 29 तो केएस भरत 5 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के अलावा भारत की आखिरी उम्मीद शार्दुल ठाकुर होंगे।

12:37 PM नमस्कार! भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है।



Source link