IND vs AUS Fight: 5 मौके जब बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भिड़े भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, हाथापाई तक की आ चुकी नौबत

7
IND vs AUS Fight: 5 मौके जब बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भिड़े भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, हाथापाई तक की आ चुकी नौबत


IND vs AUS Fight: 5 मौके जब बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भिड़े भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, हाथापाई तक की आ चुकी नौबत

भारत और पाकिस्तान के बीच जब मुकाबला होता है तो वह जंग बन जाता है। वैसे ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच की स्थिति भी कुछ ऐसी ही होती है। क्रिकेट की सबसे सफल टीमों में शामिल भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जीत के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं। इसी क्रम में खिलाड़ियों की मैदान पर भिड़ंत भी होती है। नागपुर में दोनों टीमों के बीच होने वाले टेस्ट से पहले हम आपको 5 ऐसी ही भिड़ंत के बारे में बताने जा रहा हैं।

गौतम गंभीर और शेन वॉटसन (दिल्ली टेस्ट 2008)

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर थी और सीरीज का तीसरा मैच दिल्ली में हो रहा था। रन लेने के लिए भागने के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने वॉटसन को कोहनी मार दी थी। इसपर जमकर बवाल हुआ था। अंत में गंभीर को एक टेस्ट के लिए बैन भी कर दिया गया था।

हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स (सिडनी टेस्ट 2008)

-2008

2008 सिडनी टेस्ट में भारत के हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स की भिड़ंत हो गई थी। साइमंड ने आरोप लगाया था कि भज्जी ने उन्हें मंकी कहा। इसके बाद जमकर बवाल हुआ था हरभजन को बैन भी कर दिया गया। भारतीय टीम दौरा छोड़कर वापस लौटने का मन बना चुकी थी। इस मामले को मंकीगेट के नाम से जाना जाता है।

विराट कोहली और टिम पेन (पर्थ टेस्ट 2018)

-2018

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन में भिड़ंत हुई थी। मैच के चौथे दिन पेन जब बल्लेबाज करने आए तो विराट और उनके बीच बहस शुरू हो गई। एक समय दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के आमने सामने आ गए। अंपायर ने उन्हें अलग किया।

राहुल द्रविड़ और माइकल स्लेटर (मुंबई टेस्ट 2001)

-2001

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ वैसे तो काफी शांत रहते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से उनकी भी भिड़ंत हो चुकी है। 2001 भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में पहला टेस्ट खेला था। राहुल द्रविड़ के शॉट को स्लेटर ने आगे कूदकर लपक लिया। उन्होंने जश्न मनाना शुरू कर दिया लेकिन रीप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने द्रविड़ को नॉट आउट दिया। माइकल स्लेटर इस फैसले से बहुत नाराज हुए और उन्होंने अंपायरों के साथ अपनी बहस शुरू कर दी। उन्होंने कैच की पुष्टि के बाद भी मैदान में खड़े होने पर राहुल द्रविड़ को गाली दी।

विराट कोहली और मिचेल जॉनसन (मेलबर्न टेस्ट 2014)

-2014

विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन के बीच भी जमकर पंगा हुआ था। जॉनसन ने विकेट पर थ्रो मारा लेकिन वह सीधे विराट कोहली को जाकर लगी। उसी ओवर में विराट ने जॉनसन की गेंद पर चौका मारा और दोनों के बीच जमकर बहस हुई। इसके बाद अंपायर ने विराट को शांत करवाया। पूरी पारी के दौरान विराट और जॉनसन के बीच पंगा चलता रहा। भारतीय बल्लेबाज ने उस पारी में 169 रन बनाए थे।



Source link