IND vs AUS 4th Test Probable 11: ईशान किशन करेंगे डेब्यू! बेंच पर बैठेगा ये तेज गेंदबाज, अहमदाबाद टेस्ट में कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन?

37
IND vs AUS 4th Test Probable 11: ईशान किशन करेंगे डेब्यू! बेंच पर बैठेगा ये तेज गेंदबाज, अहमदाबाद टेस्ट में कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन?


IND vs AUS 4th Test Probable 11: ईशान किशन करेंगे डेब्यू! बेंच पर बैठेगा ये तेज गेंदबाज, अहमदाबाद टेस्ट में कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच गुरुवार (9 मार्च) से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत को इंदौर में तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में रोहित ब्रिगेड चौथे टेस्ट में जीत की राह पर लौटने की फिराक में होगी। भारत के लिए यह मैच बेहद अहम है। अगर भारत अहमदाबाद में जीत दर्ज करने में कामयाब होता है तो उसकी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री हो जाएगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की नजर सीरीज को बराबर करने पर होगी। भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है।

ईशान कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

भारतीय टीम चौथे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर सकती है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। ईशान नेट पर अभ्यास के दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ काफी समय बिता रहे हैं। उन्हें केएस भरत की जगह मैदान पर उतारा जा सकता है। भरत ने पिछले तीन मैचों में धीमे और टर्न लेते विकेटों पर अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित किया है लेकिन वह बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। उन्होंने पांच पारियों में 8, 6, नाबाद 23, 17 और 3 का स्कोर बनाया है। 

बेंच पर बैठेंगे मोहम्मद सिराज?

भरत के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। दरअसल, सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के मद्देनजर आराम देने की संभावना है, जिसका आगाज 17 मार्च से होने जा रहा है। सिराज के स्थान पर अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अंतिम एकादश में एंट्री कर सकते हैं। उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते इंदौर टेस्ट में आराम दिया गया था। हालांकि, भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में रखने की भी चर्चा है। ऐसे में सिराज की जगह ‘मिस्टर 360’ सूर्यकुमार यादव को अवसर मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया नहीं करेगा बदलाव?

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभवना नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई टीम विनिंग कॉम्बिनेशन को ही आजमाने को तरजीह देगी। ऑस्ट्रेलिया की कमान एक बार फिर स्टीव स्मिथ संभालेंगे। नियमित कप्तान पैट कमिंस अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। ऑस्ट्रेलिया को दोबारा अपने स्पिनर्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने इंदौर में कातिलाना गेंदबाजी की थी। भारत के 20 में से 18 विकेट स्पिनर्स ने चटकाए थे। नाथन लियोन ने 11, मैथ्यू कुहनमैन ने 6 और जबकि टॉड मर्फी ने 1 शिकार किया था।

IND vs AUS Ahmedabad Test Probable XI

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत/ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज/मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11: उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुहनमैन।



Source link