IND vs AUS 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भरी भारत दौरे के लिए उड़ान, यहां जानें पूरा शेड्यूल और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

81
IND vs AUS 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भरी भारत दौरे के लिए उड़ान, यहां जानें पूरा शेड्यूल और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल


IND vs AUS 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भरी भारत दौरे के लिए उड़ान, यहां जानें पूरा शेड्यूल और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में बिजी है। सीरीज का आखिरी मैच आज होगा, जिसके बाद टीम इंडिया का फोकस बहुचर्चित बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज पर हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बुधवार को भारत के लिए उड़ान भर ली है। इसकी पुष्टि टीम के स्टार बल्लेबाज और फैंस के चहेते डेविड वॉर्नर ने की है। उन्होंने फ्लाइट की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत नागपुर टेस्ट (9 फरवरी) के साथ होगी, जबिक दौरे का अंत चेन्नई में होने वाले आखिरी वनडे (22 मार्च) के साथ होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए 9 फरवरी को खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की मेजबानी नागपुर को मिली है, वहीं अगले तीन मैच 17 फरवरी, 01 मार्च और 9 मार्च को क्रमश: दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का डिफेंडिंग चैंपियन है, जहां तक पिछली तीन बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की बात है, तो भारत आगे रहा है और वह अपनी जीत की लय को जारी रखना चाहेगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी ये सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम होने वाली है। 

ऑस्ट्रेलिया का चार दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का आयोजन बेंगलुरु में होगा। मेहमान टीम बेंगलुरु के अलुर में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) ग्राउंड में ट्रेनिंग करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी


9-13 फरवरी- पहला टेस्ट, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर

17-21 फरवरी- दूसरा टेस्ट, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

1-5 मार्च- तीसरा टेस्ट, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला

9-13 मार्च- चौथा टेस्ट, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

17 मार्च- पहला वनडे, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

19 मार्च- दूसरा वनडे, डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम

22 मार्च- तीसरा वनडे, एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023 मैच लैपटॉप या मोबाइल पर देखने के लिए आप डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर लॉगिन कर सकते हैं। 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के ट्रेनिंग कैंप को लेकर सामने आया अहम अपडेट, इस भारतीय शहर में तैयारियों को धार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर। अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर।



Source link