IND vs AUS: भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने खेल कर दिया, ‘सिग्मा रूल’-4 से दुनिया को दहलाने की है तैयारी, समझिए

70
IND vs AUS: भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने खेल कर दिया, ‘सिग्मा रूल’-4 से दुनिया को दहलाने की है तैयारी, समझिए


IND vs AUS: भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने खेल कर दिया, ‘सिग्मा रूल’-4 से दुनिया को दहलाने की है तैयारी, समझिए

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट की शुरुआत अगले महीने 16 अक्टूबर से हो रही है। इससे पहले सभी टीमें अपने बचे हुए एफटीपी के अनुसार घरेलू और विदेशी दौरे को पूरा करने में लगी हुई है। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भी भारत के दौरे पर आई हुई है, जहां उसे तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 20 अक्टूबर को मोहाली में खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम के साथ भारत दौरे पर आई है, लेकिन टीम के साथ वो चार खिलाड़ी यहां नहीं आए हैं जो टी20 विश्व कप में किसी भी टीम के घातक साबित होने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह एक खास रणनीति है जिसके तहत भारत दौरे पर टीम के इन्हें खिलाड़ियों को आराम दिया है।

ये खिलाड़ी हैं डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोयनिश। ये चारों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक खास योजना के तहत यह फैसला किया है।

बता दें कि भारत दौरे से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोटिल हो गए थे। इस कारण से भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस को आराम दिया गया है।

ऐसे में यह माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश है कि वह टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर बड़े टूर्नामेंट के लिए अच्छी तरह से तैयार करें।

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का कार्यक्रम

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई है। सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 23 सितंबर नागपुर में खेला जाना है जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप के ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिश, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

Sanju samson: संजू सैमसन को टी20 विश्व कप की टीम से रखा बाहर फिर बनाया इंडिया ए का कप्तान, अब वीडियो जारी कर दिया जवाब

navbharat times -Sunil Narine Exclusive: सुनील नरेन ने बताया, वर्ल्ड कप जीतने से क्यों चूक जाती है टीम इंडिया

navbharat times -चीफ सिलेक्टर या चीप सिलेक्टर, इधर हुआ पाकिस्तानी टीम का ऐलान, उधर भड़क गया ‘फिक्सर क्रिकेटर’



Source link