IND vs AUS: बुमराह के खराब स्पेल से जब कोहली का मूड हुआ था खराब, उठाने जा रहे थे यह कदम, फिर ईशांत ने संभाला

23
IND vs AUS: बुमराह के खराब स्पेल से जब कोहली का मूड हुआ था खराब, उठाने जा रहे थे यह कदम, फिर ईशांत ने संभाला


IND vs AUS: बुमराह के खराब स्पेल से जब कोहली का मूड हुआ था खराब, उठाने जा रहे थे यह कदम, फिर ईशांत ने संभाला

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से उबरकर वापसी के लिए तैयार हैं। पिछले कुछ सालों में बुमराह टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी के अगुआ बन चुके हैं। हालांकि चोट के कारण उनका करियर भी काफी प्रभावित रहा है। बुमराह ने उस समय टीम इंडिया में अपने पैर जमाए जब ईशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी के हाथ में तेज गेंदबाजी की कमान थी। विराट कोहली की कप्तानी में अपने करियर को संवारने वाले बुमराह की शुरुआती समय कुछ खास नहीं था।

इसी को लेकर ईशांत शर्मा ने क्रिकबज से बात करते हुए एक रोचक किस्सा शेयर किया है जब टीम के कप्तान कोहली बुमराह की गेंदबाजी से काफी निराश थे। दरअसल यह घटना साल 2018 की है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। इस दौरान बुमराह का एक स्पेल बहुत खराब रहा था।

इसके बाद कप्तान कोहली बुमराह से उनकी गेंदबाजी को लेकर बात करने वाले थे लेकिन ईशांत की सालह मानकर उन्होंने ऐसा नहीं किया। ईशांत ने बताया कि, ‘कोहली काफी परेशान थे, उन्होंने मुझसे कहा मैं बुमराह से बात करना चाहता हूं लेकिन मैंने उसे मना कर दिया और समझाया कि उसे अपने हाल पर छोड़ दो। वह एक स्मार्ट गेंदबाज है। उसे छोड़ दो उसको पता है कि क्या करना है और क्या नहीं।’

सीरीज में बुमराह ने लिए 21 विकेट

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की उस सीरीज में जसप्रीत बुमराह सबसे बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने चार मैचों में 21 अपने नाम किए जिसमें पांच विकेट हॉल भी शामिल था। बुमराह की दमदार गेंदबाजी के बदौलत ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से हराकर इतिहास रचा था।

घरेलू टेस्ट सीरीज में अब ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को लंबे समय से भारत में जीत का इंतजार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा टेस्ट मैच में 17 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली में खेला जाएगा। वहीं 1 से 5 मार्च के बीच तीसरा टेस्ट मैच हिमाचल के धर्मशाला में खेला जाना जबकि आखिरी टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

WI vs ZIM: शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जड़ी डबल सेंचुरी, बना डाला गजब रिकॉर्ड
navbharat times -IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का डर तो देखिए…नागपुर टेस्ट से पहले पूरी टीम में घबराहट का माहौल
navbharat times -Javed Miandad: भाड़ में जाए… जावेद मियांदाद ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, बदमिजाजी की इंतहा तो देखिए



Source link