IND vs AUS: पैर छू कर अपने आइडल रविचंद्रन अश्विन से मिले महेश पिठिया, फिर पूछ लिया एक खास सवाल

0
IND vs AUS: पैर छू कर अपने आइडल रविचंद्रन अश्विन से मिले महेश पिठिया, फिर पूछ लिया एक खास सवाल


IND vs AUS: पैर छू कर अपने आइडल रविचंद्रन अश्विन से मिले महेश पिठिया, फिर पूछ लिया एक खास सवाल

नागपुर: रविचंद्रन अश्विन की तरह गेंदबाजी करने के कारण चर्चा में चल रहे स्पिनर महेश पिठिया जब अपने आइडल खिलाड़ी से मिले तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और तब भारतीय ऑफ स्पिनर ने उनसे जानकारी ली कि वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को किस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं। महेश ने अब तक केवल चार प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन उनका एक्शन अश्विन से मिलता है और इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले नेट गेंदबाज के रूप में चुना।

वह अपनी गेंदबाजी से लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहे हैं। नेट्स पर अश्विन को गेंदबाजी करते हुए देख रहे महेश ने मुस्कुराते हुए पीटीआई से कहा, ‘मैंने पहले दिन ही स्टीव स्मिथ को नेट्स पर पांच से छह बार आउट किया।’

अश्विन का नाम सुनते ही 21 साल महेश मुस्कराने लग जाते हैं। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों में भी उत्सुकता पैदा की है। महेश ने कहा, ‘आज मुझे अपने आदर्श खिलाड़ी से आशीर्वाद मिला। मैं शुरू से ही अश्विन की तरह गेंदबाजी करना चाहता था। जब वह नेट्स पर अभ्यास करने के लिए आए तो मैं उनसे मिला और मैंने उनके पांव छुए। उन्होंने मुझे गले लगाया और पूछा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए मैं कैसी गेंदबाजी कर रहा हूं।’

उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली भी मुझे देखकर मुस्करा दिये और उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दी।’ महेश ने अभी बड़ौदा के लिए सीनियर क्रिकेट में अपना सफर शुरू किया है और फिलहाल उनका ध्यान इसी पर है।

नागपुर से होगी सीरीज की शुरुआत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेल चुकी है जिसमें से उसे चार मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है। नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 15 साल बाद एक दूसरे से टकराने वाली है। आखिरी बार दोनों टीमें साल 2008 में इस मैदान पर खेलने उतरी थी जिसमें उसे मेहमान टीम को 172 रन से रौंदा था।

भारत को इस मैदान पर सिर्फ एक मैच में हार मिली है। भारत को यह हार साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में थी लेकिन 2012 में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला ड्रॉ पर छूटा था। इसके अलावा बाकी सभी मैच में भारत ने जीत हासिल किया है।

Aaron Finch Stats: आरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा, ये धाकड़ रिकॉर्ड हैं उनके नाम
navbharat times -ICC Awards: शुभमन गिल ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए हुए नामित, अपने ही साथी से मिलेगी कड़ी टक्कर
navbharat times -IND vs AUS: कहीं टीम इंडिया का दांव पड़ न जाए उल्टा, क्या कंगारुओं को हल्के में ले रहा भारत?



Source link