IND vs AUS: डुप्लीकेट को ही नहीं झेल पाए स्मिथ, इतनी बार हुए बोल्ड, अश्विन को क्या खाक खेलेंगे

35
IND vs AUS: डुप्लीकेट को ही नहीं झेल पाए स्मिथ, इतनी बार हुए बोल्ड, अश्विन को क्या खाक खेलेंगे


IND vs AUS: डुप्लीकेट को ही नहीं झेल पाए स्मिथ, इतनी बार हुए बोल्ड, अश्विन को क्या खाक खेलेंगे

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रही है। खास तौर से टीम इंडिया के स्पिनरों से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, इस कारण उन्होंने महेश पिथिया नाम के स्पिन गेंदबाज को नेट्स में बॉलिंग के लिए बुलाया। महेश पिथिया की खासियत यह है कि वह भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तरह एक्शन के साथ गेंदबाजी करते हैं।

स्टीव स्मिथ अश्विन को टेस्ट सीरीज में बेहतर खेल पाए इसलिए उन्होंने महेश पिथिया की गेंदबाजी का नेट्स में सामना किया लेकिन इस दौरान वह कई बार गच्चा खा गए। महेश पिथिया ने स्टीव स्मिथ को अपनी गेंदबाजी से खूब परेशान किया। इस दौरान देखा गया कि महेश ने स्टीव स्मिथ कई बार बोल्ड किया और कई दफा वे स्टम्प भी हुए।

महेश के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जम्मू-कश्मीर के बॉलर आबिद मुश्ताक को भी नेट्स में गेंदबाजी के लिए बुलाया है। आबिद मुश्ताक लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाजी करते हैं। आबिद की गेंदबाजी से कंगारू टीम रवींद्र जडेजा के खिलाफ खुद को तैयार करने में जुटी हुई है।

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के प्रमुख स्पिनर होंगे। ऐसे में टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में बहुत कुछ इन दोनों खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी तेज गेंदबाजी को तो बेहतर खेल सकती है लेकिन स्पिन गेंदबाजी का सामना करना उनके काफी मुश्किल रहा है। यही कारण है कि सीरीज शुरू होने से पहले वह स्पिनरों से निपटने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

क्या है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों की भिड़ंत दिल्ली के अरुण जेटली फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा। यह मैच 17 से 21 फरवरी के बीच खेला जाएगा।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें हिमाचल के धर्मशाला जाएगा। यह मुकाबला 1 से 5 मार्च के बीच होगा जबकि चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा।

Virat-Rohit: ‘जानी दुश्मन’ बन गए थे विराट और रोहित, फिर रवि शास्त्री ने कराई थी सुलह, किताब में हुआ हैरान करने वाला खुलासा
navbharat times -IND vs AUS: भूल गए क्या? जब उमरान मलिक ने लगवाया था तिलक, राष्ट्रगान के बाद रोते दिखे थे सिराज
navbharat times -Mohammed Siraj: कभी नहीं सोचा था दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बनूंगा… मोहम्मद सिराज हुए इमोशनल



Source link