IND vs AFG: रोहित शर्मा प्लेइंग XI चुनने में आज नहीं करना चाहेंगे कोई चूक, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

0
119


IND vs AFG: रोहित शर्मा प्लेइंग XI चुनने में आज नहीं करना चाहेंगे कोई चूक, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी भारत और अफगानिस्तान की टीमें आज अपना-अपना आखिरी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमों को सुपर 4 के अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टूर्नामेंट का आखिरी मैच जीतकर भारत और अफगानिस्तान की टीमों की नजरें लाज बचाने पर होगी। बात भारतीय टीम की करें तो रोहित शर्मा आज प्लेइंग इलेवन चुनने में चूक नहीं करना चाहेंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ आज हमें भारतीय प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

PAK vs AFG: रोमांचक मुकाबले के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के फैंस के बीच हुई भिड़ंत; गुस्साए शोएब अख्तर ने कही ये बात – VIDEO

जडेजा के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम का कॉम्बिनेशन सही नहीं बैठ रहा है। टीम पिछले दो मैचों से 4 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ उतर रही है।

टॉप 6 में आज भी बदलाव होने की गुंजाइश कम है। बतौर सलामी बल्लेबाज आज भी हमें केएल राहुल और रोहित शर्मा को जोड़ी दिखाई देगी, वहीं मिडिल ऑर्डर का भार विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के कंधों पर होगा। हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर फीनिशर का रोल अदा करने के साथ ऑलराउंडर की भूमिका में ही नजर आएंगे।

शुभमन गिल काउंटी क्रिकेट के अपने डेब्यू मैच में शतक से चूके, बनाए इतने रन

दीपक हुड्डा की जगह आज प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक यार अक्षर पटेल को को मौका मिल सकता है। अक्षर पटेल टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं जिससे रोहित शर्मा को 6ठें गेंदबाज का विकल्प मिलेगा। अगर वह कार्तिक के साथ जाते हैं तो बैटिंग में अधिक गहराई देखने को मिलेगी। वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर की टीम में एंट्री हो सकती है। भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ जहां 4 ओवर में बिना कोई विकेट झटके 30 रन खर्च किए, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर के कोटे में उन्होंने 10 की इकॉन्मी से उन्होंने 40 रन लुटाए। दीपक चाहर आवेश खान के रिप्लेसमेंट के रूप में आए हैं। 

युजवेंद्र चहल को आज के मुकाबले में आराम देकर रोहित रवि बिश्नोई को मौका देने के बारे में सोच सकते हैं। बिश्नोई ने पाकिस्तान के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन किया था, मगर श्रीलंका के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। पाकिस्तान के खिलाफ बिश्नोई ने 4 ओवर में 26 रन खर्च कर बाबर आजम का महत्वपूर्ण विकेट लिया था।

PAK vs AFG: नसीम शाह के वो दो SIX जिसने अफगानिस्तान के साथ तोड़ा करोड़ों भारतीयों का दिल, आप भी देखें वीडियो

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/अक्षर पटेल, आर अश्विन, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह



Source link