शीतकालीन सत्र में कांग्रेस और आप के बीच इन मुद्दों को लेकर हुआ हंगामा

172

नई दिल्ली: कावेरी मसले पर अन्नाद्रमुक, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य की मांग और दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) एवं आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों के हंगामे के बाद आज लोकसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने से 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

जैसे ही प्रश्नकाल प्रारंभ हुआ अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी नदी पर बांध के निर्माण रोकने की मांग करते हुए आसन के समीप जा पहुंचे. ये ही नहीं तेदेपा सदस्य भी आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य की दर्जा देने की मांग को करते हुए और हाथों में तख्तियां लेकर आसन के पास जा पहुंचे.

parliament winter session muslim women marriage act to be taken up today in lok sabha 1 news4social -

‘दिल्ली में सीलिंग का अत्याचार बंद करो’

आपको बता दें कि शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही राफेल मामले को लेकर हंगामा करते दिखाई दिये है लेकिन कांग्रेस के सदस्य शुक्रवार को अपने स्थान पर बैठे रहे और कोई नारेबाजी नहीं की. अन्नाद्रमुक और तेदेपा के साथ ‘आप’ के सदस्य भी नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन तक जा पहुंचे. उस दौरान उन्होंने हाथों में  तख्तियां ली हुई थी जिस दिल्ली में सीलिंग का अत्याचार बंद करो लिखा हुआ था. वहीं इस हंगामे के बीच अन्नाद्रमुक के एक सदस्य को कागज के टुकड़े को उछालते हुए भी पाया गया था.

दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और सदन की बैठक में कोई रुकावट न हो उसको लेकर अपील की. जब हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही बैठक दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी.