जानिए किस सीट से मायावती लोकसभा चुनाव लड़ेगी

0

लखनऊ: जल्द ही लोकसभा इलेक्शन शुरू होने वाले है और लोकसभा चुनाव की बिसात बिछनी शुरू होगी है. इसके लिए तमाम दल कोई न कोई रणनीति बनाती नजर आ रहीं है. जहां एक तरफ कांग्रेस और भाजपा सत्ता में आने के लिए सभी हथकंडे अपना रहीं है. वहीं महागठबंधन ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है.

मायावती ने 2019 के चुनावी रण में खड़े होने की मंशा व्यक्त की

इस कड़ी में यूपी में अब 15 सालों बाद में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने 2019 के चुनावी रण में खड़े होने की मंशा व्यक्त की है. यूपी में एक बार फिर से अपना लोह अजमाने, महागठबंधन को मजबूत करने और अपनी पार्टी की हालत सही करने के लिए अब बसपा सुप्रीमो ने खुद ही मैदान में उतरने की तैयारी की है.

80 लोकसभा सीटों में आधी से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवारों उतारेगी मायावती 

बता दें कि 15 साल के लंबे अंतराल के बाद अब बसपा प्रमुख चुनावी रण में एक नये रूप में दिखेगी. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसे संकेत आ रहें है कि मायावती की पार्टी यूपी में 80 लोकसभा सीटों में आधी से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवारों उतरने वाली है. भाजपा की दोबारा सरकार न बने इसको लेकर मायावती और अखिलेश यादव के एक साथ आने की भी संभावना है.

अब यह मायावती खुद तय करना है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेगी. इससे पहले साल 2004 में मायावती अकबरपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीती थी. जानकारी के अनुसार, मायावती अपने गृह जिले गौतम बुद्ध नगर से चुनावी रण में उतर सकती है.