सारा और सुशांत स्टारर मूवी ‘केदारनाथ’ को उत्तराखंड में किया बैन, लव जेहाद को लेकर आरोप

493

उत्तराखंड: सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत स्टारर मूवी ‘केदारनाथ’ ने 7 दिसंबर को बड़े पर्दे पर दस्तक दी है. इस मूवी को लोगों द्वारा खूब सराहा जा रहा है. लेकिन इस बीच इस मूवी को लेकर बुरी खबर यह आ रहीं है कि मूवी को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया है.

‘केदारनाथ’ फिल्म पर इन-इन चीजों को लेकर आरोप 

बता दें कि केदारनाथ पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. ये ही नहीं केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी मूवी को लेकर विरोध व्यक्त किया है. बीते दिन उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था.

film kedarnath banned in uttarakhand satpal maharaj sara ali khan 1 news4social -

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को सुचारू तरीके से बनाए रखने को लेकर मूवी पर बैन किया हुआ है. कुछ समय पहले ही भाजपा ने मूवी को बैन करने की मांग करते हुए लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप भी लगाया था. हांलाकि इसके भाजपा ने मूवी के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जाहिर की है.

भाजपा नेता सतपाल सिंह महाराज का बयान 

आपको बता दें कि मूवी को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था. लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग की. बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने भाजपा नेता सतपाल सिंह महाराज की अगुवाई में चार सदस्यों की कमेटी गठन किया गया था.

film kedarnath banned in uttarakhand satpal maharaj sara ali khan 2 news4social -

सतपाल महाराज ने एएनआई (ANI) को बयान देते हुए कहा है कि हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है. और कहा गया है कि कानून व्यवस्था की समीक्षा होनी चाहिए. हमने मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने की अपील की है. सबने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. अब फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है.