यूपी में जीत को लेकर भाजपा ने बनाई ये खास रणनीति

0

नई दिल्ली: भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में अहम योजना पर काम कर रहीं है. राज्य में बीजेपी इस बार एक चुनावी प्रभारी और छह क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी.

इस बारे में पार्टी ने एक दिन पहले ही घोषित किए गए तीन प्रभारियों के बारे में साफ किया है कि वे क्षेत्रीय प्रभारी होंगे. फिलहाल तीन क्षेत्रीय प्रभारी और एक चुनाव प्रभारी और घोषित किए जाना है.

तीन क्षेत्रीय प्रभारी और एक चुनाव प्रभारी और घोषित किए जाना है

इस बार आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए सबसे कड़ा मुकाबला यूपी में होने वाला है. वहीं बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां से 80 में से सबसे अधिक 71 सीटें जीती थी. इस बार राज्य में सपा और बसपा का गठबंधन होना तय माना जा रहा है. और अगर ऐसा होता है तो बीजेपी को आगामी चुनाव जीतने के लिए कड़ी संघर्ष करनी पड़ेगी. पार्टी ने सभी संभवत परिस्थितियों को देखते हुए अपनी चुनावी तैयारी को चाक-चौबंद करना शुरू कर दिया है.

अमित शाह ने नियुक्त किए थे 18 राज्यों में प्रभारी और सह-प्रभारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में 2019  लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश समेत 18 राज्यों में प्रभारी और सहप्रभारी नियुक्त किए है. यूपी में इस बार नई टीम बनाई गई है. जिसमें गोवर्धन झड़पिया को प्रभारी के साथ नरोत्तम मिश्रा और दुष्यंत गौतम को सह प्रभारी बनाया गया है.