राजस्थान में फंसा सीएम पेंच, राहुल गांधी तय करेंगे कौन बनेगा सीएम

205

नई दिल्ली: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त हो गई है. इस दौरान राज्य के अगले सीएम को लेकर विधायकों से वार्ता की गई है.

बता दें कि बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक लाइन प्रस्ताव रखा है कि सीएम पर फैसला हाईकमान लेगा. इस प्रस्ताव का समर्थन सीपी जोशी ने भी किया है. वहीं मुख्यालय के बाहर भी काफी गर्मागर्मी का माहौल देखने को मिला. जहां सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक भारी मात्रा में एकत्र हुए और अपने नेता के लिए नारेबाजी करने लगे.

rajasthan assembly election 2018 congress legislative party meeting 1 news4social -

आलाकमान तय करेगा सीएम

बहरहाल, राज्य में कौन सीएम पद की कमान संभालता नजर आएगा, इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. विधायक दल का नेता का चयन करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों की निगरानी में यह बैठक हो रहीं है. जिसमें कांग्रेस के विधायक अपनी राय व्यक्त करेंगे और इसकी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी जाएगी.

वहीं इस पर कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि सीएम कौन होगा इसका फैसला हाईकमान के हाथों में है. वहीं राज्य में युवा मुख्यमंत्री के सवाल पर पायलट ने कहा कि भारत युवाओं का देश है, लेकिन जिन लोगों ने  दशकों तक पार्टी की सेवा की उनके अनुभव का लाभ लेना भी युवाओं की जिम्मेदारी है.

rajasthan assembly election 2018 congress legislative party meeting 2 news4social -

आज शाम को तय हो जाएगा कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा- अशोक गहलोत 

दूसरी तरह कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत का कहना है कि आज शाम को तय हो जाएगा कि राजस्थान में कौन सीएम पद की जिम्मेदारी संभालेगा. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के पर्यवेक्षक अविनाश पांडे और केसी वेणुगोपाल जयपुर आ चुके है निरंतर ही विधायकों से बात कर रहें है. विधयाकों से बैठक के बाद उनकी राय कांग्रेस आलाकमान के पास रखी जाएगी और इस पर हाईकमान की जो भी राय होगी वह विधायकों तक बता दी जाएगी. बता दें कि सीएम पद के लिए अशोक गहलोत का नाम ऊपर चल रहा है.