एक पुजारी ने किया इंसानियत को शर्मसार , भक्ति के नाम पे किया एक मासूम का बलात्कार

797

मध्य प्रदेश: हमारा समाज जहां बेटियों को देवी तुल्य माना जाता है ,उनकी पूजा की जाती है वहीँ दूसरी तरफ भगवान की सेवा का ढोंग करने वाले पुजारी भगवान के नाम पर मासूम औरतों को अपनी हवास का शिकार बनाते है. ऐसे ही एक पुजारी ने अपनी हवस बुझाने के लिए एक शादी-शुदा युवती के साथ बलात्कार जैसी वारदात की.

मध्य प्रदेश की एक महिला ने अपने साथ हुए एक दुष्कर्म के बारे में बताया है उसे सुनकर कोई भी दहल उठेगा. देवास की रहने वाली इस महिला ने कुछ साल पहले उसके साथ हुए जुल्म-ओ-सितम की पूरी घटना बताई है. बता दें कि महिला की शादी हो चुकी है औए उसके दो बच्चे भी है.

banned test for rape survivor in madhya pradesh 2 News4social -

क्या है इस युवती की दर्द भरी घटना

इस मामले की दास्तां पीड़िता ने कुछ साल पहले बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के शो सत्येमव जयते में जाकर इस घटना के बारे में बताया था. महिला ने कहा कि मई 2011 में एक दिन जब उसका पति घर से बाहर गया हुआ था तो उस दौरान गांव के पंडित जीवन सिंह ने उसके घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान पंडित के कुछ सहयोगी घर के बाहर पहरेदारी भी कर रहें थे. जब महिला ने पंडित द्वारा अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में आवाज उठाने की कोशिश की तो पंडित ने महिला पर हमला कर उसको जख्मी कर दिया.

इतना नहीं बेशर्मी की सारी हदे पार करने के बाद पंडित ने उस पीड़िता को धमकी भी दी कि अगर उसने इसके बारे में किसी को भी बताया तो वो उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा. पर महिला ने साहस कर इस हैवानियत भरे वारदात के बारे में पुलिस को जाकर बताया और इंसाफ की गुहार लगाई. लेकिन महिला के अनुसार उसके पीछे-पीछे रेप के आरोपी पंडित का भाई भी अपने कुछ लोगों के साथ थाने में आ पहुंचा. महिला ने आगे बताया कि घायल अवस्था में ही वह थाने में कई घंटों तक बैठी रहीं. लेकिन खाना खा रहें पुलिस वालों ने उसकी तरफ अपना ध्यान तक नहीं दिया. पर रात के करीब 9 बजे पुलिस ने इस मामले पर एफआईआर दर्ज कर ली थी.

banned test for rape survivor in madhya pradesh 1 News4social -

पीड़िता पर सेक्स की आदी होने का आरोप लगाया

इस दुष्कर्म का शिकार हुई महिला पर आरोप लगा कि वो सेक्स की आदी हैं और इतना नहीं उसे इसके लिए बैन मेडिकल टेस्ट से भी गुजरना पड़ा था. पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार देवास जिला आदालत ने आरोपी पंडित जीवन सिंह को निर्दोष पाते हुए उसे आजाद कर दिया था. पर बाद में पीड़िता ने न्याय के लिए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से इंसाफ की गुहार लगाई. बता दें अभी यहां मामला हाईकोर्ट में चल रहा है. इस बात को सुनकर आप चौंक जाएंगे क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट बनाने वाले मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने अपनी रिपोर्ट में लिख दिया है कि महिला सेक्स की आदी है. और साथ-साथ रिपोर्ट में महिला की जाति तक जिक्र कर दी है. महिला के टू फिंगर टेस्ट के बारे में भी इस रिपोर्ट में लिखा गया है.

आपको बता दें कि मई 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा आदेश दिया था कि टू फिंगर टेस्ट महिलाओं के निजता के अधिकारों का उल्लंघन करता है. अदालत ने दुष्कर्म की पुष्टि करने के लिए सरकार को दूसरे मेडिकल उपाय अपनाने का आदेश दिया था. बताया जा रहा है जब महिला के साथ इतनी शर्मसार घटना घट रही थी उस वक्त उनकी महवरी चल रहीं थी. जिस कारण मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हो पाई थी, और आरोपी को बेनिफिट ऑफ डाउट मिला था. गौरतलब है कि सालों से न्याय के लिए लड़ रहीं इस युवती को उम्मीद है कि जल्द ही उसे मध्यप्रदेश हाईकोर्ट से उन्हें न्याय जरुर मिलेगा. बता दें कि इस दौरान पंडित ने कई बार महिला के पति से मारपीट की और उसे केस वापिस लेने को कहा है. पर इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ रहे इस परिवार को इलाके के ही एक गैर सरकारी संस्था की मदद मिली हुई है.