देहरादून: कांग्रेस भवन के बाहर बीजेपी और कांग्रेस के बीच भिड़ंत

0

राजधानी देहरादून में राफेल मुद्दे पर कांग्रेस भवन कूच के दौरान कांग्रेस और भाजपा में आक्रोश देखने को मिला. इस दौरान बैरेकेडिंग तोड़कर कांग्रेस भवन के बाहर पहुंचे भाजपाईयों ने  बीस मिनट तक इस जिस को लेकर वबाल किया है.

भाजपा महिला कार्यकर्ता घटनास्थल पर हुई बेहोश 

जिस पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपाईयों की पिटाई कर डाली है. इस कारण एक भाजपा महिला कार्यकर्ता घटनास्थल पर बेहोश हो गई. जबकि एक नेताओं को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस हंगामे की विडियो काफी तेजी से वायरल हो रहीं है.

भाजपा महानगर का कूच बुधवार दोपहर एक बजे महानगर कार्यालय से प्रारंभ हुआ है. राज्य अध्यक्ष अजय भट्ट कूच को रवाना किया. बता दें कि कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर नारेबाजी करते हुए भाजपाई कांग्रेस भवन की ओर निकले. पहले पुलिस ने कनक चौक पर बैरेकेटिंग लगाकर उनको रोकने की कोशिश की लेकिन भाजपाई बैरेकेटिंग हटाकर आगे निकल गए.

उसके बाद पुलिस ने एस्लेहॉल चौक से पहले लगे बैरेकेटिंग पर रोका. पर यहां पहुंचकर भाजपाईयों ने राहुल गांधी का पुतला फूंका. बवजूद इसके कुछ भाजपाई बैरेकेटिंग लांघकर कांग्रेस भवन की तरफ रवाना हुए. वहीं कांग्रेस भवन में मौजूद कांग्रेसियों का इससे परा चढ़ गया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा सहित अन्य कांग्रेसी, बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गेट पर जा पहुंचे.

दोनों दलों के बीच जमकर धक्का-मुक्की और हाथापाई देखने को मिली

इस दौरान यह मौजूद दोनों दलों के बीच जमकर धक्का-मुक्की और हाथापाई देखने को मिली. ये ही नहीं स्थिति मारपीट तक जा पहुंची. वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने डंडों के सहारे भाजपाईयों को धकलने की काफी कोशिश की, लेकिन भाजपाई कांग्रेस भवन के तरफ बढ़ते रहे. कांग्रेसी और पुलिस ने भाजपाइयों की पिटाई शुरू कर दी. भाजपा विधायक धर्मपुर विनोद चमोली इस घटना के दौरान सड़क पर गिर गए. इसके अलावा भाजपा महानगर महामंत्री राजेंद्र सिंह ढिल्लो को महिला पुलिस कर्मियों ने थप्पड़ तक मार दिया. भाजपा कार्यकर्ता जयपाल बाल्मीकि को चोट आई है.