छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बनती सरकार, सीएम की रेस में जानिए कौन-कौन…

219

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 15 साल के बाद सरकार बनाने को तैयार है. इस दौरान राज्य में कांग्रेस को दो- तिहाई बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है.

बता दें कि इस बीच राज्य में कौन सीएम पद के लिए खड़ा उतरेगा इसके लिए सरगर्मियां काफी तेजी से दिखाई दे रहीं है. नए सीएम के लिए कई दावेदार है. तो चलिए कांग्रेस के कुछ दावेदारों पर नजर डालते हैं..

टीएस सिंहदेव

प्रदेश की अंबिकापुर विधानसभा सीट से चुनावी रण में उतरे कांग्रेस के बड़े नेता सीएम की रेस में प्रमुख दावेदार बताए जा रहें है. साल 2013 के चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने इन्हें ही विधायक दल का नेता बनाया था.

chhattisgarh assembly election results 2018 congress win chief minister post 1 news4social -

भूपेश बघेल

इस सूची में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल भी शामिल है. उनको भी सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है. जैसे ही वह पीसीसी चीफ बने, उन्होंने कार्यकर्ताओं में जान डाली थी.

chhattisgarh assembly election results 2018 congress win chief minister post 2 news4social -

डॉ. चरणदास महंत

सीएम पद के दूसरे दावेदार डॉ. चरणदास महंत जो सक्ती विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में कांग्रेस का परचम लहराने के लिए उतरे है उनका भी सीएम की लिस्ट में नाम शामिल है. यह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. महंत मध्य प्रदेश सरकार में गृहमंत्री और यूपीए की दूसरी पारी में केन्द्र सरकार में राज्य मंत्री भी रहें है.

chhattisgarh assembly election results 2018 congress win chief minister post 3 news4social -

ताम्रध्वज साहू

कांग्रेस पद के दावेदारों में सौम्य चेहरे और सरल स्वभाव के रूप में जाने जाते ताम्रध्वज साहू का नाम भी इस लिस्ट में जारी है. बता दें कांग्रेस के ओबीसी विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के कारण एक बड़े वर्ज में इनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है.

chhattisgarh assembly election results 2018 congress win chief minister post 4 news4social -