‘ब्रह्मास्त्र’ में ईशा बार-बार क्यों बोलती है शिवा का नाम, डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया खुलासा

133
‘ब्रह्मास्त्र’ में ईशा बार-बार क्यों बोलती है शिवा का नाम, डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया खुलासा

‘ब्रह्मास्त्र’ में ईशा बार-बार क्यों बोलती है शिवा का नाम, डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया खुलासा

अयान मुखर्जी की डायरेक्टेड और रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचा रही है। चारों तरफ इसकी चर्चा हो रही है। हालांकि यह फिल्म कुछ-कुछ वजहों से ट्रोल भी हो रही है। इसके मीम्स भी बनाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है, जिसमें एक मिमिक्री आर्टिस्ट आलिया भट्ट की नकल कर रही है। वह इस बात का मजाक उड़ा रही है कि कैसे ईशा पूरी फिल्म में शिवा का नाम लेती रहती है। वैसे इस वीडियो को सभी एंटरटेन कर रहे हैं। आलिया भट्ट ने खुद बताया है कि उन्हें इस वीडियो का बुरा नहीं लगा। बल्कि देखकर मजा आया। वहीं, अयान मुखर्जी ने बार-बार शिवा का नाम पुकारने के पीछे की वजह भी बताई। खुलासा किया कि ईशा से फिल्म में ऐसा क्यों करवाया गया।

‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) डायरेक्टेर अयान मुखर्जी और शिवा का किरदार निभा रहे रणबीर कपूर ने बताया कि ईशा बनीं आलिया क्यों फिल्म में उनका नाम बार-बार बुलाती रहती हैं। दरअसल, एक्टर ने बताया कि फिल्म की टीम का एक ”ब्रह्मास्त्र’ फीडबैक’ चैट ग्रुप है। वहां हर कोई रिएक्शन, मीम्स और आलोचना शेयर करता है। सभी उसको इंजॉय करते हैं। एक्टर के मुताबिक, वह भी उस ग्रुप में आई सभी चीजों को खुलकर इंजॉय करते हैं क्योंकि ऐसा तभी बोता है जब फिल्म पॉप कल्चर का हिस्सा बन जाती है।

Nagarjuna: नागार्जुन इस शर्त पर बने थे ब्रह्मास्त्र का हिस्सा, नंदी अस्त्र बनने के लिए एक्टर ने ऐसे की तैयारी
इसलिए ईशा बार-बार बुला रही हैं शिवा
‘एनडीटीवी’ से बातचीत के दौरान आलिया भट्ट (Ali Bhatt) ने उस मिमिक्री वाले वीडियो पर रिएक्ट किया। उन्होंने कहा कि वह उनका फेववेरट है। जो लड़की उनकी नकल कर रही है, वह बहुत सही और हूबहू उनको कॉपी कर रही है। आलिया का कहना है कि वह चांदनी के इस एक्ट से काफी खुश हुईं क्योंकि वह एकदम उनके जैसे ही आवाज निकाल रही हैं। अयान मुखर्जी ने भी इस डायलॉग के पीछे की वजह बताई। कहा कि लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि जब मैं लोगों से बात करता हूं तो उनके नाम कई बार लेता हूं। यह मेरी आदत है। इसीलिए ये बात स्क्रिप्ट में रह गई और फिल्म में ये बात दिखाई भी दी।

navbharat times -Brahmastra: ब्रह्मास्त्र में गूगल मैप के लॉजिक पर लोगों ने लिए मजे, करण जौहर ने दिया ऐसा जवाब हुई सबकी बोलती बंद


रणबीर कपूर का ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायलॉग पर रिएक्शन
रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने कहा कि हम दर्शकों को बताना चाहते हैं कि मैंने और आलिया ने अयान से कई बार पूछा कि मेरा नाम शिवा है और उसका नाम ईशा, तो क्या हम लोगों को ये बार-बार बोलते रहना होगा? लेकिन अयान एकदम अपनी बात के पक्के थे। उन्होंने कहा कि जब कोई प्यार में होता है तो उसे बार-बार उसका नाम कहना अच्छा लगता है। और मुझे ऐसा लगता है कि इस बात में प्वॉइंट है।

navbharat times -Brahmastra 2 Story: गुरु जी हैं विलेन, जुनून है शिवा की बहन! ‘ब्रह्मास्त्र 2’ की कहानी और 8 दिलचस्‍प थ्योरी
‘ब्रह्मास्त्र’ में अभी और देखने को मिलेगा कारनामा
रणबीर और आलिया ने बताया कि ऐसा रियल लाइफ में कतई नहीं है कि दोनों बार-बार एक-दूसरे का नाम लेते हों। क्योंकि जब ऐसा होता है तो उन्हें लगता है कि उनसे कोई गलती हुई है। बता दें कि ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा’ 9 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। इसमें रणबीर और आलिया के अलावा नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और शाहरुख खान अहम भूमिका में हैं। अभी इसके दो और पार्ट आएंगे, जिसमें आगे की कहानी देखने को मिलेगी।