बिहार: जज का रास्ता रोकने पर पुलिसवालों ने लोगों पर बरसाई लाठियां, महिलाओं को भी नहीं छोड़ा

251

बिहार: बिहार के कटिहार में एक जज का रास्ता रोकने पर विस्थापित परिवार वालो पर पुलिस ने अन्धाधुन लाठियां बरसाई है. इस घटना के कारण कई लोगों के घायल होने की खबर है और एक महिला का सिर फूट गया है.

क्या है मामला

आपको बता दें कि बिहार के कटिहार जिले का परिवार पुनर्वास की मांग को लेकर 30 मई से पुनर्वास संघर्ष समिति के बैनर तले समाहरणालय के सामने अनशन पर बैठा था. बीते दिन यानि कल पुलिस ने दोपहर में आकर अचानक से परिवार समेत कई लोगों पर लाठी चार्ज कर दी. अभी पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में ले रखा  है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार दोपहर को करीब दो बजे विस्थापित परिवार ने अनशन के दौरान एनएच 81 का जाम कर दिया था, जिसके कारण यात्रियों को यात्रा के समय काफी दिक्कत आई. जिला एंव न्यायधीश चंद्र शेखर झा और डीएलईडी परीक्षा का प्रश्न पत्र लेकर जा रहा वाहन और एक अन्य कैदी वाहन इस बीच इस जाम में फंस गए थे. जिसके वजह से जज को आधे रास्ते से ही वापिस लौटना पड़ा.

bihar six people arrested and many woman injured by police lathicharge after victor jha movement blocked judge way in katihar 1 news4social 2 -

 

इस अनशनकारियों के प्रदर्शन के दौरान न हिलने की वजह से पुलिस को उन पर लाठी बरसानी पड़ी. जिसके कारण आस-पास के महोल में हड़कम सी मच गई. जिस कारण विस्थापित परिवार और पुलिसकर्मियों के बीच जम कर झड़प देखने को मिली. इस लाठी चार्ज के दौरान काफी लोगों जख्मी हुए है. बुजुर्ग और महिलाएं धक्के खाती और गिरती नजर आई. कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि सरकार के बिना इजाजत के समाहरणालय के बाहर अनशन किया गया है. जिसकी वजह से सरकारी कामकाज और यातायात बाधित हुआ है. यहीं कारण है कि पुलिस को जनता को हटाने के लिए खदेड़ा न कि लाठी चार्ज की.

वहीं इस मामले में पुनर्वास संघर्ष समिति के संस्थापक ने बताया कि पुलिस ने महिला और बच्चों पर जमकर लाठी बरसाई है. इन घायल हुए लोगों में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चें भी शामिल है. आगे अगर हमारी मांग नहीं पूरी की गई तो हम इससे और बड़ा प्रदर्शन करेंगे.