IFFI जूरी हेड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर’, बोले- इसे देखकर डिस्टर्ब हो गए थे

171
IFFI जूरी हेड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर’, बोले- इसे देखकर डिस्टर्ब हो गए थे

IFFI जूरी हेड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर’, बोले- इसे देखकर डिस्टर्ब हो गए थे

बॉलीवुड फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बार फिर चर्चा में है। इजरायली फिल्म निर्माता नदाव लैपिड और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी प्रमुख ने मूवी की आलोचना की है। उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘वल्गर प्रोपगैंडा’ कहा है। ये फिल्म 90 के दशक में घाटी में कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरता और पलायन को दिखाती है। नदाव लैपिड मूवी को लेकर ये बात गोवा में आयोजित हुए 53वें फिल्म फेस्टिवल के समापन के दौरान कही। जिस दौरान उन्होंने ये बात कही, तब वहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित कई बड़े नेता भी मौजूद थे।

नदाव लैपिड (Nadav Lapid Video Viral) ने सोमवार को इवेंट में कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स देख हम सभी डिस्टर्ब और शॉक्ड थे। ये मूवी हमें वल्गर और प्रोपगैंडा बेस्ड लगी। इतने बड़े फिल्म फेस्टिवल के लिए ये फिल्म सही नहीं है। मैं अपनी फीलिंग्स को खुले तौर पर शेयर कर रहा हूं, क्योंकि ये इवेंट इसीलिए है कि हम आलोचनाओं को स्वीकार करते हैं और उसपर चर्चा करते हैं। इस इवेंट में द कश्मीर फाइल्स से हम सभी परेशान हो गए। ये हैरान करने वाली मूवी थी।’

The Vaccine War: ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री ने अनाउंस की ‘द वैक्सीन वॉर’, जानिए रिलीज डेट.

अनुपम, दर्शन ने किया विरोध

अब सोशल मीडिया पर Nadav Lapid का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। अनुपम खेर से लेकर अशोक पंडित तक ने उनका विरोध किया है। दर्शन कुमार ने भी कहा कि फिल्म अश्लीलता पर नहीं, रिएलिटी पर है।

navbharat times -Vivek Agnihotri: क्या बॉलीवुड अंधा-गूंगा हो चुका है…एक बार फिर विवेक अग्निहोत्री ने निकाली इंडस्ट्री पर भड़ास
पीएम मोदी ने की थी फिल्म की तारीफ, कई देशों में हुई बैन
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए, क्योंकि इससे सच बाहर आता है। हालांकि, इस फिल्म को न्यूजीलैंड और सिंगापुर जैसे देशों में बैन भी किया गया था।

11 मार्च को हुई थी रिलीज, की थी ताबड़तोड़ कमाई

‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी। इसमें अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और भाषा सुंबली सहित कई कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई। ये मूवी कम बजट में बनी थी, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई (290 करोड़ रुपये) की थी। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। दो वर्ग बंट गए थे। किसी ने फिल्म की निंदा की थी तो किसी ने इसे सही ठहराया था। इसमें घाटी में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिखाया गया था।