पाक पर शानदार जीत हासिल ।

367
पाक पर शानदार जीत हासिल ।

एक के बाद एक मैच में शानदार जीत हासिल करती आ रही महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन रविवार को पकिस्तान के खिलाफ भी जारी रखा । भारत ने स्पिनरों की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कम स्कोर वाले मुकाबले में पकिस्तान को 95 रन से करारी शिकस्त दी।
टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । भारतीय टीम ने नौ विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया । लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा बचाव किया और पाक टीम को 38.1 ओवर में 74 रन पर ढेर कर दिया ।

रिकॉर्ड रखा कायम
इस जीत से भारतीय टीम ने वनडे में पाकिस्तान से कभी नहीं हरने का अपना रिकॉर्ड बनाये रखा । जहां मितली राज के नेतृत्व में भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को तीसरी हार का सामना करना पड़ा । भारतीय महिलाओं की यह जीत प्रशंसको के लिए मरहम है जो चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय पुरुष टीम की पाक से मिली हार से आहत थे।

बिष्ट ने छुड़ाए छक्के
स्पिनर एकता बिष्ट ने पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए । प्लेयर ऑफ़ द मैच बनी बिष्ट ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की । बिष्ट ने 18 रन देकर पांच विकेट हासिल किये । बिष्ट के अलावा मानसी जोशी ने दो विकेट हासिल किये । पाक की ओर से कप्तान सना मीर ने 73 गेंदों में तीन चौकों के साथ सबसे अधिक 29 रन बनाये ।

फिर से चमकी पूनम
भारत की सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर 72 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सबसे अधिक 47 रन की पारी खेली हालांकि पूनम अपना दूसरा अर्धशतक बनाने में नाकाम रही । पूनम के बाद सुषमा वर्मा ने 35 गेंदों तीन चौकें और एक छक्के के साथ 33 रनो की अहम पारी खेली और दीप्ती शर्मा ने भी 63 गेंदों में दो चौकों के साथ 28 रन बनाये ।

आईसीसी महिला विश्व कप 2017 से जुड़े पिछले मैचों की जानकारी के लिए क्लिक करे :

मंधना ने दिलाई भारत को आसान जीत ।