ICC Team of the year: आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का हुआ ऐलान, भारत के इन तीन धाकड़ खिलाड़ियों को मिली जगह

67
ICC Team of the year: आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का हुआ ऐलान, भारत के इन तीन धाकड़ खिलाड़ियों को मिली जगह


ICC Team of the year: आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का हुआ ऐलान, भारत के इन तीन धाकड़ खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। इस टीम में भारत के तीन धाकड़ खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं जोस बटलर को इस टीम का कप्तान बनाया गया है जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड को दूसरी बार टी20 में विश्व चैंपियन बनाया था। आईसीसी की इस टीम में जिन तीन भारतीय खिलाड़ी को जगह दी गई है उसमें विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या का नाम शामिल है।

विराट कोहली के लिए पिछला साल टी20 में बेहतरीन रहा था और उन्होंने एशिया कप के दौरान इस फॉर्मेट में पहली सेंचुरी भी लगाई थी। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने तो पूरे टी20 में पूरे साल टीम इंडिया के बल्लेबाजी में धमाल मचाया। सूर्यकुमार टीम इंडिया के एकलौते बल्लेबाज भी रहे जिन्होंने 2022 में टी20 में एक हजार से अधिक रन बनाने का कारनामा किया गया है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया किया है।

साल 2022 में कोहली, सूर्या और पंड्या का खेल

टी20 फॉर्मेट में पिछले साल अगर किसी खिलाड़ी ने धमाल मचाया तो वह सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहतरीन रहा। पूरे साल में सूर्या भारत के लिए कुल 31 मैच खेलने मैदान पर उतरे जिसमें उन्होंने 46.56 की औसत से 1164 रन भी बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतकीय पारी भी खेली।

सूर्यकुमार के अलावा टी20 में भारत के लिए विराट कोहली का बल्ला भी खूब चला। कोहली साल 2022 में टीम इंडिया के लिए 20 टी20 मैच खेले जिसमें उन्होंने 55.78 की औसत से 781 रन बनाए जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल रहा।

वहीं हार्दिक पंड्या ने भी टीम इंडिया के लिए पिछले साल 27 मैच में 607 रन बनाए। सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी में उन्होंने कुल 20 विकेट अपने नाम किया।

आईसीसी टी20 टी में इंग्लैंड के भी दो खिलाड़ी शामिल

आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर में सबसे अधिक भारत से तीन खिलाड़ियों को चुना गया। इसके अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान के दो-दो खिलाड़ी हैं। वहीं श्रीलंका, न्यूजीलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम से एक-एक खिलाड़ियों को जगह मिली है।

आईसीसी टी20 मेंस टीम ऑफ द ईयर: जोस बटलर (कप्तान) (इंग्लैंड), मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान), विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (ज़िम्बाब्वे), हार्दिक पांड्या (भारत), सैम करन (इंग्लैंड), वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका, हारिस रउफ (पाकिस्तान), जोशुआ लिटिल (आयरलैंड)।

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया में होने वाली है सरफराज खान की एंट्री, इस पोजिशन पर खेल सकता है देसी तूफान!
navbharat times -Pakistan: इफ्तिखार भाई को मैं स्कूल ड्रॉप करने जाता था… नसीम शाह-शादाब खान ने मिलकर पाकिस्तानी ‘चाचू’ के मजे ले लिए
navbharat times -IND vs NZ: 116, 208 और अब नाबाद 40… फिर भी वर्ल्ड कप में जगह नहीं पक्की! शुभमन गिल को टीम में कौन रोक रहा



Source link