क्या धोनी पहन पाएंगे ‘बलिदान बैज’, जानिये ICC ने BCCI की मांग पर क्या कहा?

0
https://news4social.com/?p=48714

महेंद्र सिंह धोनी द्वारा ‘बलिदान बैज’ पहनने के बाद ICC ने आगामी मैचों में BCCI द्वारा की गए निवेदन को इंकार कर दिया हैं। ICC ने साफ़ कहा है कि धोनी को इसे अपने ग्लव्स से हटाना होगा। गौरतलब है कि धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए अपने ग्लव्स पर एक प्रतीक चिन्ह छपवाया था जिसे भारतीय सेना के परिप्रेक्ष्य में ‘बलिदान बैज’ पहना था। मैच के बाद जब धोनी की फोटो इंटरनैट पर वायरल हुई तो लोगों ने धोनी की तारीफ की लेकिन ICC इसे अपने मॉडल कोड ऑफ़ कंडक्ट का उंल्लघन माना था। लेकिन इसके बाद BCCI ने इसके बाद पत्र लिखकर इसे पहनने की अनुमति मांगी थी।

आईसीसी के नियमों के अनुसार खिलाड़ी कोई व्यावसायिक, धार्मिक या सेना का लोगो नहीं लगा सकता है। हम सभी जानते हैं कि इस मामले में व्यावसायिक या धार्मिक जैसा कोई मामला नहीं है। बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट के मानद लेफ्टिनेंट हैं और यह चिन्ह उनके प्रतीक चिन्ह का हिस्सा है।

Loading...

बता दें कि यह मामला तब और बढ़ गया जब सोशल मीडिया पर लोगों ने BCCI से इस मामलें पर अपना अपना स्टैंड लेने को कहा था। नई दिल्ली में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी बीसीसीआई से इस मामले को निपटाने का अनुरोध किया था और धेानी का समर्थन किया। कई खिलाड़ियों ने भी पूर्व भारतीय कप्तान का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: धोनी के ‘बलिदान’ वाले ग्लव्स पर ICC के विरोध पर लोगों ने BCCI से इसे न हटाने के लिए कहा

गौरतलब है कि भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। ऑस्ट्रेलिया का यह तीसरा मैच होगा जबकि भारत का दूसरा मैच। ऑस्ट्रेलिया अपने दोनों मैच जीत चुकी है। इस मैच में वह जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी। भारतीय टीम बैज वाली कंट्रोवर्सी भुलाकर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।