IAS Vs Ramesh meena – राजस्थान के मंत्री के खिलाफ एक्शन के लिए IAS लॉबी ने चला अब ये पैंतरा, CM क्या लेंगे निर्णय ?

125
IAS Vs  Ramesh meena – राजस्थान के मंत्री के खिलाफ एक्शन के लिए IAS लॉबी ने चला अब ये पैंतरा, CM क्या लेंगे निर्णय ?

IAS Vs Ramesh meena – राजस्थान के मंत्री के खिलाफ एक्शन के लिए IAS लॉबी ने चला अब ये पैंतरा, CM क्या लेंगे निर्णय ?

जयपुर: राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा और प्रदेश के ब्यूरोक्रेट के बीच तकरार जारी है। यह टकराव दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। आईएएस एसोसिएशन मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लामबंद है। इसी के चलते अब आईएएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से मुलाकात कर मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले पिछले 5 दिनों में आईएएस एसोसिएशन के पदाधिकारी 2 बार मुख्य सचिव उषा शर्मा से मुलाकात कर चुके हैं । साथ ही 2 बार मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से मिले हैं। आईएएस एसोसिएशन मंत्री पर कार्रवाई की मांग लेकर अड़ी हुई है। गुरुवार को आईएएस एसोसिएशन ने चेतावनी भी दी थी कि अगर मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की तो आईएएस काम करना बंद कर देंगे।

कार्रवाई पर अड़ी आईएएस एसोसिएशन
एक तरफ आईएएस एसोसिएशन मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ी हुई है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस मामले में साइलेंट हैं। सब कुछ जानते हुए भी मुख्यमंत्री फिलहाल कार्रवाई के मूड में नहीं है। मुख्यमंत्री विचार कर रहे हैं कि मंत्री के खिलाफ बिना कार्रवाई किए आईएएस अफसरों को कैसे मनाया जाए।

अशोक गहलोत और सचिन पायलट को क्यों तड़पा रहे राहुल गांधी? कांग्रेस आलाकमान का क्या है ‘प्लान राजस्थान’

ब्यूरोक्रेसी का कहना है कि बात केवल रमेश मीणा की नहीं है। प्रदेश में कई मंत्री और विधायक आईएएस अफसरों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणियां कर चुके हैं। सोमवार 21 नवंबर को रमेश मीणा ने बीकानेर में सार्वजनिक कार्यक्रम से जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद को बाहर निकाल दिया था। किसी भी अफसर के साथ इतना आपत्तिजनक व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

मंत्री तालियां बटोरने के लिए अपमानित कर रहे
आईएएस एसोसिएशन के सचिव डॉ. समित शर्मा ने कहा कि अलवर जिला कलेक्टर जितेन्द्र सोनी ने पहले ही बता दिया था कि वे जिले से बाहर हैं। इसके बावजूद भी मंत्री रमेश मीणा ने अलवर में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलेक्टर की अनुपस्थिति को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा था कि कैसे कैसे कलेक्टर बनकर आ जाते हैं। बीकानेर में अन्य मंत्री का कॉल रिसीव करने पर रमेश मीणा ने जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद फटकार लगाई और कार्यक्रम से ही बाहर निकाल दिया। डॉ. समित शर्मा ने कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों में लोगों की तालियां बटोरने के लिए मंत्रियों की ओर से इस तरह के आपत्तिजनक व्यवहार किए जा रहे हैं। यह शोभनीय नहीं है।

navbharat times -गहलोत-पायलट के रार के बीच डोटासरा ने की वसुंधरा राजे की चिंता, कहा कोने में बैठा रखा है, कितनी बेइज्जती कर रहे

150 से ज्यादा आईएएस अफसरों ने दिया समर्थन पत्र
आईएएस एसोसिएशन से जुड़े 150 से अधिक अफसर मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इन्होंने अपना समर्थन पत्र आईएएस एसोसिएशन को भेजे हैं। अफसरों का कहना है कि वे संविधान के दायरे में रहकर जनहित के कार्य करते हैं। जनप्रतिनिधियों को भी संवैधानिक दायरे में रहकर कार्य करने चाहिए। बीकानेर और अलवर में हुई घटनाओं में मंत्री रमेश मीणा की ओर से लक्ष्मण रेखा पार की गई जो कि कतैई उचित नहीं है। ऐसा व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot: गहलोत ने कह दिया ‘गद्दार’ तो पायलट ने यूं दिया जवाब


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News