शाहरुख के बर्थडे का जश्न मनाने आधी रात को मन्नत पहुंचे सैकड़ों फैंस, किंग ने सिर झुका कर किया सजदा

255
शाहरुख के बर्थडे का जश्न मनाने आधी रात को मन्नत पहुंचे सैकड़ों फैंस, किंग ने सिर झुका कर किया सजदा

शाहरुख के बर्थडे का जश्न मनाने आधी रात को मन्नत पहुंचे सैकड़ों फैंस, किंग ने सिर झुका कर किया सजदा

जिस पल का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह आ ही गया। दो नवंबर की रात सैकड़ों फैंस का हुजूम किंग खान यानी शाहरुख खान के बंगले ‘मन्नत’ के बाहर पहुंचा। शाहरुख खान का 57वां बर्थडे है, इसलिए फैंस लंबे समय से खास तैयारियां कर रहे थे। फैंस घंटों से 2 नवंबर की रात 12 बजने का इंतजार कर रहे थे ताकि उन्हें अपने ‘किंग’ की एक झलक मिल जाए। कई दशकों से शाहरुख खान अपने बर्थडे पर ‘मन्नत’ की छत पर आते हैं और सैकड़ों फैंस से मुखातिब होते हैं। उनकी यह रस्म ईद, दिवाली और अन्य मौकों पर भी चलती है। लेकिन जब बर्थडे जैसा खास मौका होता है तो शाहरुख अपने किसी भी फैन को निराश नहीं करते। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। दो नवंबर की रात जैसे ही घड़ी में 12 बजे, शाहरुख बालकनी में आए और फैंस की तरफ हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन किया।

Shah Rukh Khan के साथ उनके नन्हे लाडले AbRam Khan भी थे। अबराम इतनी भीड़ को देख हैरान हो रहे थे। शाहरुख (Happy Birthday Shah Rukh Khan) ने एक नजर अबराम को देखा और फिर फैंस को। और फिर उन्होंने अबराम को बालकनी की ग्रिल पर खड़ा करके पकड़ लिया। शाहरुख ने कुछ कहा तो अबराम ने उन्हें देखा और फिर फैंस की तरफ हाथ हिलाया।


फैंस चिल्लाए ‘लव यू शाहरुख’, एक्टर ने किया सजदा

पूरा माहौल सीटियों और शाहरुख खान की आवाज से गूंज उठा। कोई ‘लव यू शाहरुख’ चिल्ला रहा था तो कोई उनकी एक झलक को तड़प रहा था। शाहरुख ने भी उन्हें निराश नहीं किया। कभी फैंस को थंब्स अप दिखाया तो कभी अपना सिग्नेचर पोज भी करके दिखाया। शाहरुख फ्लाइंग किस किए जा रहे थे और फैंस उतने ही मचल रहे थे। फैंस को यूं प्यार बरसाते देख शाहरुख का दिल ‘मोम’ हो गया और उन्होंने सिर झुकाकर उनका सजदा किया।


ढोल-नगाड़े और रात भर चला जश्न

देश-दुनिया के कोने-कोने से ढेरों फैंस शाहरुख खान के बर्थडे के बैनर और पोस्टर लिए उमड़े थे। ढोल-नगाड़े बज रहे थे और फैंस खूब जश्न मना रहे थे। शाहरुख खान होना और बनना आसान नहीं है। अगर कोई बन भी जाए तो वह ऐसा प्यार और ऐसा चार्म कभी नहीं बिखेर पाएगा जैसा किंग खान का है। बच्चों से लेकर बड़े, लड़कियों से लेकर महिलाएं तक शाहरुख के चार्म से बच नहीं पाई हैं।


यूं ही कायम रहे शाहरुख खान की बादशाहत

दुनिया भर में शाहरुख के लाखों फैंस हैं। हर बार उनके बर्थडे पर तो बुर्ज खलीफा भी रोशन हो जाता है। शाहरुख खान आज अपनी उम्र के 57वें पड़ाव पर पहुंच चुके हैं, लेकिन उनके प्रति फैंस की दीवानगी दिन-दोगुनी बढ़ती जा रही है। लोगों के दिलों पर शाहरुख खान की बादशाहत आज भी कायम है और यह आने वाले समय में भी कायम रहेगी।