जियो फ़ोन खरीदना है तो ऐसे करे रजिस्टर

0

रिलायंस जियो के फीचर 4 जी फोन का ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। फोन की घोषणा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 21 जुलाई को हुई एजीएम की बैठक में की थी।

रिलायंस जियो फोन की बीटा टेस्टिंग कंपनी मंगलवार से शुरू कर रही है। कंपनी ये टेस्टिंग चुनिंदा मोबाइल फोन पर करेगी। इसके बाद 24 अगस्त को फीचर फोन के लिए बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। वहीं, फोन की डिलिवरी अगले महीने यानि की सितंबर से शुरू कर दी जाएगी। कंपनी फोन की डिलिवरी पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर कर रही है।

ऐसे बुक करें जियो 4जी फीचर फोन
– रिलांयस जियो 4जी फीचर फोन की बुकिंग करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाना होगा। इसके बाद वहां कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करना होगा।
– वहां पर ग्राहक से कुछ डीटेल्स पूछी जाएंगी। जैसे- खुद के लिए फोन लेना है या बिजनेस के लिए। बता दें कि सामान्य ग्राहकों को एक ही फोन मिल सकेगा। वहीं, बिजनेस के लिए ले रहे लोगों को एक से अधिक फोन मिल सकेगा।
– वेबसाइट पर आपका नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर, पिन कोड आदि जैसी जानकारियां मांगी जाएंगी।
– रजिस्ट्रेशन करने के बाद कंपनी ग्राहकों को जियो फोन के बारे में एसएमएस और ईमेल के माध्यम से जानकारी देती रहेगी।

जियो फोन का रजिस्ट्रेशन ग्राहक माय जियो ऐप के माध्यम से भी कर सकते हैं। वहीं, रिलायंस जियो के आधिकारिक स्टोर से भी फोन की बुकिंग की जा सकती है।

चुकानी होगी इतनी कीमत
जियो फीचर फोन की प्रभावी कीमत ‘शून्य’ रखी गई है यानी जियो फोन उपभोक्ताओं को मुफ्त मिलेगा। हालांकि जियो उपभोक्ताओं को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 1500 रुपये चुकाने होंगे। ये धनराशि तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस भी मिल जाएंगे।

अल्फान्यूमेरिक कीपैड, 4वें नेवीगेशन, कॉम्पैक्ट डिजाइन, फोन कॉन्टैक्ट्स, कॉल हिस्ट्री, 2.4” क्यूवीजीए डिस्प्ले, एसडी कार्ड स्लॉट-कैमरा, माइक्रोफोन और स्पीकर, हेडफोन जैक, रिंगटोन्स, टॉर्च, एफएम रेडियो, 4जी VoLTE तकनीक पर आधारित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =