जाने कोरोना वायरस से कितने मरीज ठीक हो चुके है !

1204
coronavirus
coronavirus

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली । चीन से फैला ये वायरस कोविड-19 (COVID-19) कई देशों को अपनी चपेट में ले बैठा है। चीन के हुबेई राज्य की राजधानी वुहान में इसका पहला मामला देखने को मिला। दुनिया भर में अबतक 90 हज़ार से ज्यादा मामले देखने को मिले। वही 3000 से अधिक लोगों की इस वायरस के असर से मौत भी हो गयी, लेकिन क्या आपको पता है की दुनिया में ऐसे भी लोग है जो इस वायरस की चपेट मे आने के बाद इसे बच गए है। अब तक कोरोना वायरस से लगभग 6983 मरीज ठीक ह गए है।

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

चीन से फैलना शुरू हुए इस वायरस ने दुनिया के कई देशों में कोहराम मचा दिया है, कोरोना वायरस से बचने के लिए WHO ने कई दिशा निर्देशों को जारी किया है। कोरोना वायरस अब भारत में भी फैलता जा रहा है, फिलाल भारत में कम मामले सामने आये है लेकिन लोगो को सावधानी बरतने की अपील की गयी है।

यह भी पढ़ें :क्या अल्कोहल के संपर्क में आने से कोरोना वायरस मर जाता है ?

सरकार ने भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रबंध में जुट गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को ऐलान किया कि अभी तक 15 लैब हैं, अब सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए 19 लैब और बनाई जाएंगी।